April 26, 2024

वीडियो देख हरकत में आई इंदौर पुलिस, पिटाई करने वालों के खिलाफ लिखी रिपोर्ट

इंदौर। एक 13 वर्षीय बच्ची को अगवा कर दुष्कर्म करने वाले आरोपी को सरेराह पीटने का मामला सामने आया है। पिटाई करने वालों ने ही आरोपी युवक का इंटरनेट मीडिया पर वीडियो जारी किया है। उसके गले में चप्पलों की माला है और नाबालिग बच्चे बेल्ट से पिटाई कर रहे हैं। इंटरनेट मीडिया पर वीडियो जारी होने के बाद पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है।
घटना कनाड़िया थाना क्षेत्र की है।अरावली परिसर में रहने वाला रितिक पुत्र संतोष बरगड़े 23 अप्रेल को कालोनी में रहने वाली 13 वर्षीय बच्ची को अगवा कर ले गया था। बच्ची के परिजनों ने कनाड़िया थाना में शिकायत की, लेकिन पुलिस आरोपित और बच्ची को नहीं ढूंढ पाई।
दूसरे दिन बच्ची के परिजन ने ही रितिक को बायपास से पकड़ लिया। बच्ची को बरामद कर लिया और रितिक की पिटाई कर दी। उसे कालोनी में ही चौक पर खड़ा किया और उसके वस्त्र उतार दिए। चप्पलों की माला पहनाई और बेल्ट व डंडो से पिटाई कर दी।
रितिक को धूप में खड़ा रखा गया। उसके शरीर पर एक भी कपड़ा नहीं था। लोगों ने उसे पीट पीट कर जख्मी कर दिया। बच्चों को भी आगे किया और बेल्ट से पिटाई करवाई। उससे माफी मंगवाई गई। बुधवार को अफसर हरकत में आए और पिटाई करने के आरोप में बच्ची के मामा और मामा के बेटों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया।

बच्ची के बयान पर दुष्कर्म का केस

पुलिस ने पहले अपहरण का केस दर्ज किया था। बच्ची के परिजन ने पिटाई करने के बाद उसको थाने के सुपुर्द कर दिया था, लेकिन उसकी गिरफ्तारी नहीं दर्शाई। बुधवार को वीडियो जारी हुआ तो अफसर चौंक गए। आनन फानन बच्ची के कथन लिए और दुष्कर्म की धारा बढ़ा दी गई। दोपहर को ही रितिक के कथन लेकर नई एफआईआर दर्ज की।