March 29, 2024

अजमेर पुलिस ने साढे़ 93 किलो डोडा पोस्त पकड़ा, पिकअप जब्त, उज्जैन का ड्राइवर व रतलाम का साथी गिरफ्तार

उज्जैन। राजस्थान के अजमेर और उज्जैन के बीच नशीले पदार्थों की तस्करी का खुलासा हुआ है। अजमेर की जवाजा थाना पुलिस ने गेहूं के कट्‌टों की आड़ में डोडा पोस्त से भरी पिक-अप को पकड़ा। चालक व खलासी को गिरफ्तार कर पिकअप जब्त कर ली। पकडे़ गए डोडा पोस्त का वजन साढे़ 93 किलो है। गिरफ्तार आरोपी मध्यप्रदेश के उज्जैन व रतलाम के रहने वाले हैं। अजमेर पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है कि वे डोडा पोस्त कहां से लाए और कहां ले जा रहे थे।
हुआ यूँ कि जवाजा थाना पुलिस टीम गश्त करते हुए राजियावास पुलिस चौकी के पास से गुुजरने वाले हाईवे पर पहुंची और मंगलवार शाम को संदिग्ध वाहनो की चैकिंग शुरू की। इस दौरान भीलवाडा की तरफ से सनवा की तरफ एक सफेद पिकअप आती हुई दिखाई दी। पुलिस ने पिक-अप को रोका। उसमें दो व्यक्ति बैठे हुए मिले। चालक ने अपना नाम समरथ पाटीदार पुत्र रामकरण पाटीदार (30) निवासी झुटावड, जिला उज्जैन मप्र बताया। खल्लासी सीट पर बैठे व्यक्ति ने अपना नाम हीरालाल पाटीदार पुत्र जगननाथ (55) निवासी गांव डाबरिया, जिला रतलाम बताया।
दोनों व्यक्तियों से पिकअप में भरे सामान के बारे में पूछा तो गेंहु के कटटे होना बताया। ऊपर गेहूं भरे नजर आए एवं कटटों के नीचे सफेद काले रंग के प्लास्टिक कटटे नजर आए। चेक किया तो सफेद काले कटटों में डोडा पोस्त भर रखा था। डोडा पोस्त रखने व परिवहन करने का लाईसेन्स व परमिट मांगा तो नही होना बताया। दोनों को गिरफ्तार कर पिकअप को जब्त कर लिया। पकडे़ गए छह कटटों में कुल वजन 93 किलो 500 ग्राम हुआ। पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट में मामला दर्ज कर जांच ब्यावर सिटी थाना प्रभारी सुरेन्द्र सिंह जोधा को सौंपी है।