March 28, 2024

आरोपी के मकान पर चला प्रशासन का बुलडोजर, एसपी ने घोषित किया 10 हजार का ईनाम। ‌कुशाग्र समाचार सेवा मनावर जिला धार मध्य प्रदेश
आरोपी की धरपकड के लिए टीमें गठित,

पढिए एक तरफा प्‍यार में हत्‍या की पूरी कहानी….

धार। शहर के बसंत विहार कॉलोनी में हुई सनसनीखेज गोलीकांड वारदात के बाद प्रशासनिक अमला हरकत में आया। पुलिस और प्रशासनिक अमले ने ब्रम्‍हाकुंडी स्थित आरोपी द‍िपक राठौड के अवैध मकान को ध्‍वस्‍त कर दिया है। शाम के समय एसडीएम, अतिरिक्‍त पुलिस अधीक्षक सहित बडी संख्‍या में नगर पालिका और पुलिस का अमला ब्रम्‍हाकुंडी पहुंचा और आरोपी दिपक के मकान को खाली कर जेसीबी के माध्‍यम से जमीदोज किया गया। घटना की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक धार ने आरोपी पर इनाम की भी घोषाणा की है। मंगलवार सुबह के समय कोर्ट में पेशी पर जाते समय आरोपी ने एकतरफा प्‍यार में युवती की गोली मारकर हत्‍या कर दी थी।

एक तरफा प्‍यार में मारी गोली : शुरुआती जांच में पुलिस को एफतरफा प्‍यार में हत्‍या करने का एंगल मिला है। आरोपी दिपक दो साल से युवती से एकतरफा प्‍यार करता था और शादी करना चाहता है। इसी बीच दोनों परिवार में विवाद भी हुआ। विवाद के चलते आरोपी दीपक की मां ने जहर खाकर आत्‍महत्‍या कर ली थी जिसका आरोप भी युवती और उसके परिजनों पर लगा था। पूर्व में भी युवती ने आरोपी दीपक पर छेडछाड सहित अन्‍य धाराओं में प्रकरण दर्ज करवाया था जिसकी पेशी पर जाने के दौरान युवती की हत्‍या हो गई। ‌ ‌ ‌ गोलीकांड का आरोपी दिपक
परिजनों को रो-रोकर बुरा हाल : परिजनों के अनुसार तीनों बहनें प्राइवेट नौकरी कर घर का संचालन करती थी। 2 बहनें पेट्रोल पंप पर काम करती थी जबकि पूजा ने कुछ दिनों पहले की रेस्‍टोरेंट पर काम करना बंद किया था वह दूसरे के घरों में सुबह काम करती थी। बुधवार को भी तीनों बहनें सुबह रोज की तरह काम पर जाने के लिए निकली थी। दो बहनें पेट्रोल पंप की और अपने काम पर चली थी जबकि पूजा कोर्ट में पेशी के लिए निकली थी। बसंत बिहार कॉलोनी में शितला माता मंदिर के समीप पहुंचते ही आरोपी ने पूजा पर ताबडतोड हमला कर दिया जिससे पूजा की घटनास्‍थल पर मौत हो गई।

घटना में मृत युवती…

तीन फायर की आवज सुन बाहर निकले लोग : घटना में प्रत्यक्षदर्शीयों ने बताया कि गर्मी के दिनों मोहल्‍ला सुनसान रहता है। सुबह के समय कई छात्र-छात्राएं क्षेत्र से गुजरते है। सुबह के 11 से 11.30 बजे घर के अंदर थे तभी बम फूटने जैसी तीन बार आवाजें आई बाहर आकर देखने में एक युवती अचेत अवस्‍था में रास्‍तें में पडी थी जिसके पास करीब तीन गोलियों के खौके और खुन था। पास जाकर देखा तो युवती की सांसें चल रही थी, थोडी देर बाद युवती ने दम तोड दिया जिसके बाद घटना की सूचना पुलिस को दी गई, थोडी देर में पुलिस आई और युवती के शव को एबुलेंस की मदद से जिला अस्‍पताल भिजवाया गया।

आरोपी का घर खाली करते नपा के कर्मचारी…

आरोपी पर 10 हजार का ईनाम घोषित : युवती की गोली मारकर हत्‍या करने के की सूचना पर पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार सिंह भी मौके पर पहुंचे और क्षेत्र में भ्रमण कर जानकारी हासिल की। एसपी ने आरोपी की धरपकड के लिए 10 हजार का ईनाम की घोषणा की है साथ ही सीएसपी देवेंद्र सिंह धुर्वे, नौगांव टीआई भागचंद तंवर और कोतवाली टीआई दिपक चौहान को लेकर टीमें भी गठित की गई है।

जमीदोज हुआ आरोपी का मकान….

अवैध निर्माण धवस्‍त : राजस्‍व विभाग और नगर पालिका की टीम ने ब्रम्‍हाकुंडी स्थित आरोपी दीपक का मकान जमीदोज कर दिया है। शाम के समय क्षेत्र में बडी संख्‍या में पुलिस बल तैनात किया गया जिसके बाद आरोपी के मकान को नगर पालिका के कर्मचारियों से खाली करवाया गया। मकान खाली होने के बाद जेसीबी की मदद से अवैध निर्माण को तोडा गया।

मौके पर पुलिस को मिले थे गोली के खौके…

मामले में एसडीएम दीपा श्री गुप्‍ता ने बताया कि गोलीकांड के मुख्‍य आरोपी का मकान सरकारी जमीन पर बना हुआ था। अतिक्रमण होने से नगर पालिका व पुलिस के साथ मिलकर राजस्‍व की टीम ने कार्रवाई की है, साथ ही निर्माण को तोडा गया है।

रिपोर्ट कोशिक पंडित