April 19, 2024

इंदौर। फर्जी नाम-उपनाम से आईडी बनाकर इंदौर की एक लड़की से रुपए ठगने का अनोखा मामला सामने आया है। रुपए वापस मांगने पर दिए गए चेक से इसका खुलासा हुआ। इंदौर की एमआईजी पुलिस को अहमदाबाद के रहने वाले आरोपी की तलाश है।
टीआई अजय वर्मा के मुताबिक नेहरू नगर में रहने वाली पीड़िता ने एक शिकायती आवेदन देते हुए बताया था कि उसने जनवरी 2022 में जीवनसाथी डॉट कॉम पर अपनी प्रोफाइल बनाई थी। इस दौरान उसे दिसंबर में स्मित पुत्र राजेन्द्र परमार निवासी स्वस्तिक अपार्टमेंट अहमदाबाद की तरफ से अलग-अलग मोबाइल नंबरों से रिक्वेस्ट भेजी गई थी। जिसके बाद इंस्टाग्राम आईडी पर मैसेज भेजकर उसे स्मित चौहान के नाम की आईडी से फॉलो किया।

शादी करना है, एक दूसरे की मदद का दिलाया भरोसा

बातों-बातों में स्मित ने पीड़िता को बताया कि उसकी तबीयत खराब रहती है। उसे उपचार कराने के लिए रुपए चाहिए। उसने पीड़िता से कहा कि अब वह शादी करने वाले हैं और एक दूसरे पर भरोसा करते हैं, तो उसे मदद करना चाहिए। स्मित की बातों में आने के बाद पीड़िता से उसने अलग-अलग खातों में रुपए डलवाए। पीड़िता ने अपनी फ्रेंड के अकाउंट से भी पेमेंट ट्रांसफर किया।

मिलने आया तो थमाया फर्जी चेक

पीड़िता ने बताया कि 21 मार्च 2023 को स्मित इंदौर में उससे मिलने आया था। यहां बातचीत के दौरान स्मित ने इंडसइंड बैंक का 70 हजार का चेक फ्रैंड के नाम से दिया। जब घर जाकर स्मित का चेक देखा तो उस पर स्मित राजेन्द्र परमार लिखा था। जबकि पीड़िता को पहली बार मिलने पर स्मित ने अपना सरनेम चौहान लिखा था। स्मित का चेक अकाउंट में लगाया तो पता चला कि अकाउंट कई साल पहले से बंद पड़ा है। पीड़िता ने एमआईजी थाने में शिकायत दर्ज कराई।