April 24, 2024

बड़नगर। शिक्षा के क्षेत्र में अग्रणी भूमिका निभाने वाली बड़नगर स्थित विद्यांजलि इंटरनेशनल स्कूल की ओर से विद्यालय परिसर में गुरु शून्य से शिखर तक नाम से वार्षिक उत्सव समारोह का आयोजन पुलिस एसडीओपी रविंद्र बोयट एवम डॉक्टर मधुसूदन राजावत के मुख्य आतिथ्य में किया।
कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि एवम संस्था प्रबंधक मनोज संगतानी, प्राचार्या इंदु पंजाबी के द्वारा सरस्वती पूजन व दीप प्रज्वलन कर किया। कार्यक्रम का शुभारंभ गणेश वंदना से हुआ। इस दौरान छात्र-छात्राओं द्वारा रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किए। इसके बाद भारतीय संस्कृति को दशार्ते हुए नाटक गुरु महिमा, एकलव्य, महाभारत के द्रोपति के संवाद ने दर्शकों को तालियां बजाने पर मजबूर कर दिया, छोटे-छोटे बच्चों ने डांस, म्यूजिक, आर्केस्ट्रा की सांस्कृतिक प्रस्तुति देकर अभिभावकों का मन मोह लिया। हनुमान चालीसा की संगीतमय प्रस्तुति व हनुमान चालीसा की शानदार रंगमंच प्रस्तुति ने दर्शकों का मन मोह लिया और तालियों की गड़गड़ाहट के साथ सभी ने छात्र-छात्राओं का उत्साह वर्धन किया। इसके पश्चात शत-प्रतिशत उपस्थिति वाले विद्यार्थियों को प्रमाण पत्र व ट्रॉफी देकर सम्मानित किया गया।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि पुलिस एसडीओपी बोयट ने विद्यार्थियों को शिक्षा के महत्व के बारे में बताया एवम मोबाइल का उपयोग कम करने के लिए प्रेरित किया। मुख्य अतिथि डॉ राजावत ने विद्यार्थियों को शिक्षा के साथ-साथ अपनी खूबियों के अनुसार कैरियर को आगे बढ़ाने के लिए प्रेरित किया। संस्था प्रबंधक मनोज संगतानी ने गुरु शून्य से शिखर तक के बारे में बताते हुए गुरु का अपने जीवन में महत्व को बताया। प्राचार्या इंदु पंजाबी द्वारा शैक्षणिक सत्र 2022-23 में विद्यालय द्वारा किए गए कार्यों की संपूर्ण वर्ष की स्कूल रिपोर्ट को प्रस्तुत की। कार्यक्रम में साजनदास संगतानी, तुलसीदास तुलसीदास संगतानी, सुनील राचवानी, रामकृष्ण सीरिया सहित गणमान्य जन उपस्थित थे। आभार संस्था के सीनियर कोआॅर्डिनेटर घनश्याम तोलानी ने माना। कार्यक्रम के अंत में समस्त अतिथि व पालकों को गर्मियों में पक्षियों को पानी पिलाने के लिए सकोरे वितरित किए गए।