April 20, 2024

बाड़मेर में अलसुबह भीषण हादसा, भतीजे की मौत, चाचा ने कूदकर बचाई जान

ब्रह्मास्त्र बाडमेर

बाड़मेर में सोमवार सुबह करीब 4 बजे हुए भीषण हादसे में तीन लोग जिंदा जल गए। एक को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दरअसल, बीकानेर से सांचौर जा रहे हाईवे पर सुबह दो ट्रेलर आमने-सामने से भिड़ गए। टक्कर के बाद दोनों में आग लग गई।
दोनों वाहनों में ड्राइवर समेत चार लोग सवार थे। हादसा बाड़मेर जिले के गुड़ामालानी आदूराम पेट्रोल पंप के पास आलपुरा गांव के पास हुआ। फिलहाल आग पर काबू पा लिया गया है। पुलिस मौके पर जांच-पड़ताल में जुटी है।
पुलिस के अनुसार, एक ट्रेलर बीकानेर से मिट्टी भर सांचौर की तरफ जा रहा था। दूसरे ट्रेलर में टाइल्स भरी हुई थी। वह सामने से आ रहा था। शुरूआती जांच में सामने आ रहा है कि एक ट्रेलर ड्राइवर को झपकी लगने के कारण दोनों में टक्कर हो गई। जब तक फायर बिग्रेड मौके पर पहुंचती तब तक दोनों वाहन 60-80 फीसदी से ज्यादा जल चुके थे।
टाइल्स भरे ट्रेलर में प्रदीप (23) पुत्र रामचंद्र और लक्ष्मणराम पुत्र भारमल सवार थे। दोनों ही बीकानेर के नोखा में गांव धरनोक के रहने वाले थे। इसमें से प्रदीप जिंदा जल गया। वहीं, लक्ष्मणराम गंभीर रूप से घायल हो गया। उसका हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है।
मिट्?टी से भरे ट्रेलर में मोहम्मद हासफ शरीफ पुत्र समू खान निवासी जझू बीकानेर था। वह भी जिंदा जल गया। एक मृतक की पहचान नहीं हो पाई है।
एक ट्रेलर भतीजा चला रहा था, चाचा ने कूदकर बचाई जान
जानकारी के मुताबिक चाचा लक्ष्मणराम और भतीजा प्रदीप ट्रेलर में टाइल्स भरकर रामजी की गोल से बालोतरा की तरफ जा रहा था। प्रदीप ट्रेलर चला रहा था। लक्ष्मणराम पास में बैठा था। भिड़ंत के बाद भतीजा अंदर ही फंस गया, जबकि लक्ष्मणराम ने कूदकर अपनी जान बचाई।
घटना के बाद हाइवे पर लगभग 2 घंटे तक जाम लगा रहा। डीएसपी शुभकरण खीचीं ने बताया- आलपुरा गांव में यह दुर्घटना हुई है। पुलिस जांच-पड़ताल कर रही है।