April 16, 2024

अस्मत की धमकियों से परेशान छात्रा ने जहर खाकर दी थी जान
दैनिक अवन्तिका  इंदौर
लव जिहाद के आरोपित अस्मत पटेल के दादा हैदर अली को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। ईद के ठीक एक दिन पूर्व हैदर को पुलिस ने कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया। पुलिस अब अस्मत की मां शहनाज की सरगर्मी से तलाश कर रही है। अस्मत और उसका पिता शब्बीर अली पहले से ही जेल में हैं। खुड़ैल थाना प्रभारी अजय गुर्जर के मुताबिक, 18 वर्षीय छात्रा पर अस्मत प्रेम विवाह के लिए दबाव बना रहा था। अस्मत ने उसे अगवा करने की भी धमकी दी थी। परेशान होकर छात्रा ने जहर खाकर आत्महत्या कर ली। मामले में पुलिस ने अस्मत पटेल निवासी काजी पलासिया और उसके पिता शब्बीर अली को तत्काल गिरफ्तार कर लिया था, लेकिन दादा हैदर और मां शहनाज फरार हो गई। शुक्रवार को पुलिस ने हैदर को भी गिरफ्तार कर लिया। शहनाज अभी भी फरार चल रही है।
कालेज जाते वक्त भी रोक लेता था अस्मत
आरोपित खुड़ैल में छात्रा के साथ ही पढ़ता था। छात्रा ने आर्ट्स एंड कामर्स कालेज में दाखिला लिया तो अस्मत उस पर शादी का दबाव बनाने लगा। उसने कई बार कालेज जाते वक्त भी रोका। छात्रा को फोन कर परेशान करने लगा। पिता को पता चला तो उन्होंने छात्रा से फोन ले लिया। अस्मत के दादा हैदर, पिता शब्बीर और मां शहनाज को भी समझाया, लेकिन अस्मत ने इसके बाद छात्रा के पिता को ही धमकाया और कहा कि वह उसकी बेटी को अगवा कर ले जाएगा।
अंतिम मैसेज…जिसे अस्मत ने डिलीट कर दिया
18 वर्षीय छात्रा ने मंगलवार को आत्महत्या की थी। उस रात अस्मत ने छात्रा के ताऊ के मोबाइल पर कुछ मैसेज भेजे। हालांकि, उसने तत्काल डिलीट भी कर दिए। छात्रा ने मैसेज पढ़े और उसके बाद तनाव में आ गई। थोड़ी देर बाद वह कमरे में गई और जहर खा लिया। स्वजन निजी अस्पताल ले गए, लेकिन उसकी उपचार के दौरान मृत्यु हो गई। घटना से नाराज हिंदूवादियों ने थाना घेरा और आरोपितों पर कार्रवाई करवाई।