April 20, 2024

मन्दसौर।  के दलौदा कस्बे में रतलाम मन्दसौर फोरलेन पर स्थि एक आटोपार्टस की दुकान में जबर्दस्त आगजनी हो रही है। आगजनी में भारी नुकसान होने की आशंका है,हांलाकि किसी तरह की जनहानि की सूचना नहीं है। आग लगने के डेढ घण्टे बाद तक आग पर काबू नहीं पाया जा सका है। समाचार लिखे जाने तक आग को बुझाने की कोशिशें जारी थी।

रतलाम मन्दसौर फोरलेन पर मन्दसौर से करीब बारह किमी पहले दलौदा कस्बे में फोरलेन पर स्थित नागर आटो पार्टस की दुकान में शाम करीब पौने आठ बजे अचानक से आग की लपटें उठती देखी गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रुप धारण कर लिया। आग की लपटों ने आसपास की कुछ दुकानें को भी अपनी चपेट में ले लिया। आग की लपटें इतनी विकराल थी कि कई किलोमीटर दूर से भी दिखाई दे रही थी।

आगजनी की सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस बल ने मौके पर पंहुच कर घटनास्थल को अपने नियंत्रण में लिया। आसपास की दुकानों को खाली कराया जाने लगा। फायर ब्रिगेड को सूचना दी गई। दलौदा मेंं फायर ब्रिगेड उपलब्ध नहीं होने से मन्दसौर व आसपास के अन्य स्थानों से फायर फाईटर बुलाए गए।

घटनास्थल पर मौजूद दैनिक गुरु एक्सप्रेस के संवाददाता हेमन्त धनोतिया ने बताया कि आगजनी की सूचना मिलने के बाद करीब आधे घण्टे में मन्दसौर से दो फायर फाइटर घटनास्थल पर पंहुच गए थे। फायर फाईटर ने आते ही आग पर काबू पाने की कोशिशें प्रारंभ कर दी। श्री धनोतिया के मुताबिक आसपास की दो दुकानों तक भी आग पंहुच गई थी,जिन्हे फायर फाईटरों ने सबसे पहले काबू में किया। इस वजह से इन दुकानों में अधिक नुकसान नहीं हुआ।