March 28, 2024

1.86 लाख की गोल्ड चेन का किया फर्जी ऑनलाइन पेमेंट, फर्जी मैसेज दिखा कर दिया धोखा

इंदौर। अन्नपूर्णा पुलिस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर खुद को इनकम टैक्स अफसर बताने वाले एक शख्स को ढूंढ रही है। बताया जाता है कि दो माह पहले इलाके के एक शोरूम से वह गोल्ड चेन लेकर चला गया था। यहां ऑनलाइन पेमेंट की बात की और अकाउंट में पेमेंट ट्रांसफर का मैसेज भी दिखाया। लेकिन शोरूम संचालक के अकाउंट में रुपए नहीं आए। इधर मामले में ज्वेलर्स ने पुलिस को लिखित शिकायत की है। पुलिस ने पहले मामले में इनकम टैक्स डिपार्टमेंट में सर्च कराया। लेकिन फुटेज से मिलान नही होने पर केस दर्ज करना पड़ा।
अन्नपूर्णा पुलिस ने सोने की चेन की ठगी के मामले में खुद को इनकम टैक्स अफसर बताने वाले व्यक्ति के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है। मामला रणजीत हनुमान मंदिर के सामने का है। यहां पूनम ज्वेलर्स के नाम से मुकेश सोनी का शोरूम है। 13 फरवरी को यहां एक व्यक्ति पहुंचा था। उसने गोल्ड चेन दिखाने के लिए कहा। काफी सारी चेन देखने के बाद उसने 1 लाख 86 हजार रुपए की चेन पंसद की। बातों-बातों में चेन लेने वाले ठगोरे ने शोरूम संचालक को बताया कि वह इनकम टैक्स डिपार्टमेंट में अफसर है। पेमेंट करने के समय उसने एनईएफटी के जरिए रुपए ट्रांसफर करने की बात कही। शोरूम मालिक के हां कहने पर पेमेंट करके मैसेज भी दिखा दिया और चेन लेकर चला गया।

अकाउंट में नही आया पेमेंट

फर्जी इनकम टैक्स अफसर ने अपने मोबाइल से पेमेंट डेबिट होने और शोरूम संचालक के अकाउंट में ट्रांसफर होने का मैसेज दिखाया। शोरूम मालिक को भी भरोसा हो गया कि पेमेंट उसके अकाउंट में पहुंच गया है। लेकिन बाद में अकाउंट डिटेल में उक्त ट्रांजैक्शन निल था। शंका होने पर शोरूम के मालिक ने अन्नपूर्णा थाने पर शिकायत की और फुटेज सौपें। लेकिन पुलिस ने यह कहते हुए मामले को ठंडे बस्ते में डाल दिया कि कही इंदौर के इनकम टैक्स डिपार्टमेंट में सही में इस तरह का अफसर न हो। काफी दिनों तक चली जांच में पहचान नही होने पर मामले में केस दर्ज किया गया। रहन सहन से वह सरकारी अफसर जैसा दिख रहा था।