April 25, 2024

इंदौर।  के पास खुड़ैल में लव जिहाद के आरोपों को लेकर बुधवार को काफी बवाल हुआ। शहर और आसपास के इलाकों में पिछले कुछ समय में तेजी से बढ़ रहे लव जिहाद के मामलों ने जांच एजेंसियों को कटघरे में ला दिया है। ताजा मामले में फर्स्ट ईयर की स्टूडेंट के सुसाइड करने के बाद, उसे परेशान करने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी पर आईपीसी की धारा 306, 294, 506 के तहत केस दर्ज किया गया है।

बताया जा रहा है कि आरोपी पिछले दो साल से छात्रा के संपर्क में था और उसे मोबाइल पर मैसेज कर परेशान कर रहा था। रात में छात्रा ने यह बात अपने बड़े पापा को बताई थी। उन्होंने मोबाइल पर आरोपी युवक को समझाया भी था। लेकिन वह मानने को तैयार नहीं था। इसके थोड़ी देर बाद ही छात्रा ने अंदर के कमरे में जाकर जहर खा लिया। बॉम्बे अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई थी।

पढ़िए छात्रा के परिवार के आरोप कि छात्रा का दोस्त ही उसे लव जिहाद का शिकार बनाना चाहता था…

खुड़ैल के काजी पलासिया में रहने वाली 18 साल की फर्स्ट ईयर की स्टूडेंट के सुसाइड के मामले में आरोपी असद पुत्र हुसैन पटेल को पुलिस ने गिरफ्तार कर उसका मोबाइल जब्त किया है। आरोपी को बुधवार दोपहर जिला न्यायालय में पेश किया गया। यहां से उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है। पुलिस के मुताबिक आरोपी के मोबाइल का डाटा रिकवर करने के लिए उसे फॉरेंसिंक लैब भेजा जाएगा।

बात कर नहीं तो परिवार को फंसा दूंगा, छात्रा को दोस्त ही कर रहा था दो साल से परेशान…

इंदौर के खुडै़ल इलाके में मंगलवार रात एक कॉलेज छात्रा ने सुसाइड कर लिया। परिवार का आरोप है कि एक मुस्लिम युवक लड़की पर धर्म परिवर्तन और शादी करने के लिए दबाव बना रहा था। इसी से तंग आकर उसने आत्महत्या कर ली। घटना से गुस्साए बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने बुधवार सुबह ग्रामीणों के साथ चक्काजाम कर दिया। जिसके बाद पुलिस ने उन्हें समझाइश देते हुए चक्काजाम खत्म कराया। लोगों के गुस्से को देखते हुए एडिशनल एसपी ग्रामीण शशिकांत कनकने भी फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे थे। आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

दो साल से कर रहा था आरोपी असद पुत्र हुसैन पटेल परेशान…

मामला खुडै़ल इलाके के काजी पलासिया का है। 18 साल की युवती फर्स्ट ईयर की स्टूडेंट थी। उसके पिता प्राइवेट कंपनी में जॉब करते हैं। परिजनों ने असद हुसैन नाम के शख्स पर लड़की को परेशान करने और सुसाइड के लिए उकसाने का आरोप लगाया। उन्होंने 12वीं पास आरोपी के खिलाफ हत्या का केस दर्ज करने की मांग भी की। इधर लड़की के शव का पोस्टमॉर्टम कराया गया है। पुलिस का कहना है कि पीएम रिपोर्ट आने के बाद आरोपी असद के खिलाफ धाराएं बढ़ाई जा सकती हैं।