April 19, 2024

जांच में हुआ खुलासा, जमीन विवाद की बात सामने आ रही
दैनिक अवन्तिका  इंदौर
राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) से जुड़े इनायत हुसैन के देहली इंटरनेशनल स्कूल को बम से उड़ाने की धमकी वाली ई-मेल स्विट्जरलैंड से भेजी गई थी। जांच में इसका खुलासा होने के बाद अब इंदौर पुलिस इसे भेजने वाले तक पहुंचने के लिए इंटरपोल की मदद ले रही है। आशंका है कि ई-मेल जमीन विवाद के कारण भेजा गया है। क्राइम ब्रांच की साइबर सेल तकनीकी जांच में जुटी है।
हज कमेटी के अध्यक्ष रहे इनायत हुसैन का धार रोड़ पर देहली इंटरनेशनल है। 14 अप्रैल को स्कूल की ई-मेल आइडी पर से संदेश आया था। इसमें तीन घंटे में स्कूल को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी। 15 अप्रैल को स्कूल की कोआर्डिनेटर राजश्री पुरोहित ने ई-मेल देखने के बाद इनायत हुसैन को इसकी जानकारी दी और चंदन नगर थाने में केस दर्ज कराया गया। सूचना मिलते ही पुलिस ने बम निरोधक दस्ता से पूरे स्कूल परिसर की जांच करवा ली। कहीं भी गब नहीं मिला। ऐसे में, पुलिस ने प्रारंभिक रूप से इसे किसी की शरारत माना। वहीं, पुलिस ने ई-मेल की जांच की तो पता चला मेल स्विटजरलैंड से भेजा गया।
परिचित हो सकता है ई-मेल भेजने वाला
जोन-4 के डीसीपी आरके सिंह के अनुसार, अभी मामले की जांच की जा रही है। ई-मेल भेजने वाले तक पहुंचने के लिए इंटरपोल की मदद ली गई है। इसे भेजने के पीछे कौन है, इसका अभी खुलासा नहीं हुआ है। फिलहाल, धमकी के पीछे जमीन विवाद की भी बात सामने आई है। पुलिस टीमें सभी पहलू पर जांच कर रही हैं। वहीं, पुलिस सूत्रों का कहना है कि स्कूल संचालक इनायत हुसैन की ओर से पुलिस को कुछ जानकारी भी दी गई है। इसके अनुसार, ई-मेल भेजने वाला उनका परिचित भी हो सकता है।