April 25, 2024

इंदौर। नशे के अवैध कारोबार के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए आबकारी विभाग ने 90 हजार रुपये की विदेशी शराब पकड़ी है। टीम ने सांवेर तहसील में कार्रवाई करते हुए आरोपित को गिरफ्तार भी किया है। कार्रवाई कलेक्टर इलैया राजा टी. के आदेश पर की गई। कंट्रोलर राजीव मुद्गल ने बताया कि सहायक आयुक्त मनीष खरे को विदेशी शराब के बारे में सूचना मिली। इस पर उन्होंने निर्देश जारी किए और उड़नदस्ता प्रभारी अनिल माथुर, शालिनी सिंह, राजकुमार निगम और अन्य की टीम स्थापित करवाई। टीम ने सांवेर तहसील के ग्राम पंचोला में कार्रवाई करते हुए एक घर की तलाशी ली। इस दौरान वहां रखी करीब 100 लीटर देशी-विदेशी शराब पकड़ी। साथ ही आरोपी कमल पिता रामसिंह को गिरफ्तार कर प्रकरण दर्ज किया गया। आरोपित से इतनी बड़ी मात्रा में रखी गई शराब के दस्तावेज मांगे थे, जो वह नहीं दिखा पाया। सांवेर सर्कल में आकाश पिता गोवर्धन सिंह के घर पर भी कार्रवाई की गई। यहां से भी 40 बल्क लीटर देशी मदिरा बरामद की गई। जब्त शराब की कीमत 90 हजार रुपये से ज्यादा है। कलेक्टर ने कहा कि नशे के अवैध कारोबार के खिलाफ कार्रवाई लगातार जारी रहेगी।

दो राहगीरों से मोबाइल लूटे
इंदौर। बदमाशों ने राह चलते दो लोगों से मोबाइल लूट लिए। द्वारकापुरी थाना पुलिस को ममता तिवारी निवासी सुदामा नगर ने बताया कि वेदांत आश्रम वाली गली से वह पैदल जा रही थी। तभी एक बाइक पर तीन व्यक्ति आए, कुछ दूरी पर बाइक को रोका। इसके बाद एक व्यक्ति उतरकर आया और हाथ से मोबाइल छीनकर ले गया। इसी प्रकार पंढरीनाथ थाना पुलिस को रविन्द्र सोलंकी निवासी स्वास्तिक नगर ने बताया कि जवाहर मार्ग स्थित गुरुद्वारा के सामने स्कूटी चालक मोबाइल छीनकर भाग गया।

घर, मंदिर और शोरूम को चोरों ने बनाया निशाना, रुपये-जेवर ले भागे
इंदौर। चोरी की घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही हैं। सोमवार को घर, मंदिर और शोरूम में चोरी की घटनाओं पर अलग-अलग थानों में प्रकरण दर्ज हुआ है। लसूड़िया थाना क्षेत्र में सूने घर को बदमाशों ने निशाना बनाया। संध्या परमार निवासी सिंगापुर टाउनशिप (तलावली चांदा) ने पुलिस को बताया कि परिवार के साथ हम शहर से बाहर गए हुए थे। तभी रात में घर का ताला तोड़कर बदमाश अंदर घुसे और अलमारी में रखे आभूषण और 30 हजार चुरा ले गए।
शोरूम में घुसे बदमाश : इसी प्रकार कनाड़िया थाना क्षेत्र स्थित फिनिक्स मॉल के एक शोरूम में बदमाशों ने धावा बोला। अमित मित्रा निवासी अहमदाबाद ने बताया कि वे जब शोरूम गए तो कैश काउंटर में रखे रुपये, आईपेड आदि सामान गायब था।