April 20, 2024

रिश्तेदार के यहां से पकड़ाए आरोपी पिता-पुत्र

इंदौर। सराफा कारोबारी पिता-पुत्र ने यहीं के दूसरे सराफा कारोबारियों के साथ एक करोड़ से ज्यादा की धोखाधड़ी कर दी। पैसे नहीं मिलने से पांच माह से परेशान हो रहे एक व्यापारी ने पुलिस से शिकायत कर दी। पुलिस ने जांच के बाद पिता-पुत्र पर केस दर्ज कर लिया।
पुलिस ने जब उन्हें तलाशा तो वे दुकान बंद कर जयपुर भाग गए। पुलिस ने जाल बिछाकर दोनों को रिश्तेदारों के यहां से हिरासत में ले लिया। पुलिस दोनों व्यापारी पिता-पुत्र से पूछताछ कर रही है। बताया जाता है कि दोनों पर सराफा व्यापारियों से करीब 200 किलो से ज्यादा चांदी की हेराफेरी की है। दोनों की सराफा के ही सिद्धी विनायक कॉम्पलेक्स में राज ज्वेलर्स के नाम से फर्म है।
सराफा एसआई अक्षय खड़िया के मुताबिक केटी ज्वेलर्स के प्रवीण तिवारी की शिकायत पर इंद्रकुमार वर्मा और उसके पिता राजकुमार वर्मा निवासी अंजलि नगर के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है। इस मामले में पुलिस ने दोनों को हिरासत में ले लिया।
प्रवीण तिवारी से आरोपियों ने 72 किलो से ज्यादा चांदी के जेवर लिए थे। इन जेवरों का आरोपी ने पेमेंट तय समय पर नहीं किया। बताया जा रहा है कि दोनों ने जो जेवर बाजार से उठाए थे, वे दूसरे व्यापारियों को बेचकर कमाई कर ली। इस पैसे को उन्होंने क्रिकेट के सट्‌टे में लगाया। बचा पैसा प्रॉपर्टी में इन्वेस्ट कर दिया।