March 19, 2024

The site of a crash, where two trains collided, is seen near the city of Larissa, Greece, March 1, 2023. REUTERS/Giannis Floulis

ब्रह्मास्त्र लारिसा

ग्रीस के लारिसा शहर के पास दो ट्रेनों के बीच आमने-सामने की भीषण टक्कर से बड़ा हादसा हो गया। इस हादसे में 26 लोगों को मौत हो गई जबकि 85 लोग घायल बताए जा रहे हैं। थेसालोनिकी के उत्तरी शहर कोन्स्टेंटिनोस एगोरास्टोस में एथेंस से उत्तरी शहर थेसालोनिकी की यात्रा करने वाली एक यात्री ट्रेन और थेसालोनिकी से लारिसा जाने वाली एक मालगाड़ी मध्य ग्रीक शहर के बाहर आमने-सामने से टकरा गई। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक ट्रेनों के बीच काफी जोरदार टक्कर हुई है। टक्कर इतनी जोरदार थी कि उसके दो डिब्बे पूरी तरह नष्ट हो हो गए।
250 यात्रियों को बाहर निकाला गया
इस घटना के कुछ वीडियो भी सामने आए हैं। इसमें हादसे से बाद ट्रेन से धुंआ निकलता दिखाई दे रहा है। खिड़कियों के कांच टूटने से कई यात्रियों के गंभीर चोटें आई हैं। देर रात हुए इस हादसे में बचावकर्मियों को भी परेशानी का सामना करना पड़ा। बचावकर्मियों को टॉर्च लेकर घायल यात्रियों की तलाश करते देखा गया। स्थानीय दमकल विभाग के मुताबिक मंगलवार देर रात ग्रीस में दो ट्रेनों की आमने-सामने टक्कर में 26 लोगों की मौत हो गई और कम से कम 85 घायल हो गए। घायलों की संख्या और बढ़ सकती है। एक यात्री ने सरकारी ब्रॉडकास्टर ईआरटी को बताया कि वह अपने सूटकेस से ट्रेन की खिड़की तोड़कर भागने में सफल रहा। ईआरटी के मुताबिक बचावकर्मियों को गाड़ियों की हेडलाइट्स के साथ आसपास के खेतों में जीवित बचे लोगों की तलाश करते हुए दिखाया गया। स्थानीय मीडिया के मुताबिक पैसेंजर ट्रेन में करीब 350 लोग यात्रा कर रहे थे।