April 26, 2024

ब्रह्मास्त्र इस्लामाबाद

पाकिस्तान में महंगाई के बीच सियासी बवाल भी बढ़ता जा रहा है। लाहौर से खबर है कि पाकिस्तान के पूर्व पीएम और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के अध्यक्ष इमरान खान कभी भी गिरफ्तार हो सकते हैं। भारी संख्या में पुलिस बल उनके घर के बाहर जमा है। इमरान की गिरफ्तारी की खबर मिलते ही, उनके समर्थक भी लाहौर के जामन पार्क स्थित घर पहुंचना शुरू हो गए। इससे वहां तनाव की स्थिति बन गई है। विरोध को देखते हुए, पुलिस घर के आसपास मोर्चा संभाले हुए है। रात भर से डटे समर्थक भी जमकर नारेबाजी कर रहे हैं।
पहले जानिए इमरान की गिरफ्तारी क्यों…
दरअसल, इमरान खान पर तोशाखाना में जमा गिफ्ट्स को सस्ते में खरीदने और ज्यादा दामों में बेचने का आरोप है। इसे लेकर पाकिस्?तान के चुनाव आयोग ने उन्हें 5 साल के लिए अयोग्?य घोषित किया है। उनकी संसद सदस्यता भी रद्द कर दी गई है। इस फैसले के खिलाफ इमरान समर्थकों ने चुनाव आयोग (एउ) के आॅफिस के बाहर हिंसक प्रदर्शन किया, जिसमें कुछ लोग घायल भी हुए थे। इस घटना के बाद खान के खिलाफ एंटी टेररिज्म एक्ट के तहत वारंट जारी हुआ था।
20 अगस्त को इस्लामाबाद में एक रैली के दौरान इमरान ने महिला जज और पुलिस अधिकारियों को खुलेआम धमकी दी थी। इसी बीच इमरान की पार्टी ढळक की लीगल टीम ने इस्लामाबाद हाईकोर्ट में खान की गिरफ्तारी से पहले ही जमानत याचिका दायर कर दी है।
इसी मामले में इमरान खान को दो दिन पहले एंटी-टेररिज्म कोर्ट (अळउ) में पेश होना था, लेकिन वे पेश नहीं हुए। जिसके बाद कोर्ट ने उन्हें गिरफ्तार करने के आदेश दिए थे। इसके बाद इमरान लाहौर हाईकोर्ट गए। जहां गुरुवार को सुनवाई के दौरान कोर्ट ने उनकी याचिका खारिज कर दी।
इमरान बोले- हार मत मानो
उधर, इमरान न अपने समर्थकों से कहा है कि कभी हार मत मानो, जीवन कितना भी कठिन क्यों न हो, चाहे आपको कितना भी दर्द क्यों न हो, दर्द अंतत: कम हो जाएगा, कुछ भी हमेशा के लिए नहीं रहता है, इसलिए चलते रहो और हार मत मानो।

पाकिस्तान के पूर्व गृह मंत्री गिरफ्तार

हाल ही में पाकिस्तान के पूर्व गृह मंत्री शेख रशीद को बुधवार देर रात गिरफ्तार कर लिया गया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, रशीद की गिरफ्तारी को पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी पर इमरान खान की हत्या की साजिश रचने के उनके आरोप से जोड़ा जा रहा है। इस्लामाबाद में पहले से ही उनके खिलाफ ऋकफ दर्ज थी। जरदारी फॉरेन मिनिस्टर बिलावल भुट्टो के पिता हैं।

गिरफ्तारी के बाद रशीद ने कहा- मुझे बिना किसी वॉरंट के गिरफ्तार किया है। 200 पुलिसवालों ने मेरे घर के खिड़की-दरवाजे तोड़े, बदतमीजी की। नौकरों के साथ मारपीट की गई और जबरदस्ती मुझे गाड़ी में डाला। गिरफ्तारी के पीछे शाहबाज शरीफ सरकार का हाथ है। पूरी खबर यहां पढ़ें…