April 16, 2024

सारंगपुर। नगर में सबसे व्यस्ततम माने जाने वाले मुख्य बाजार रोड़ भेरू दरवाजा पर स्थित विमल कुमार पारसमल एंड संस ज्वेलर्स (धींनका वाले) के यहां मंगलवार-बुधवार की दरमियानी रात्रि को अज्ञात चोर घुसे तथा साइट की शटर तोडकर दुकान में चोरी की वारदात को अंजाम दिया। बड़ी घटना को अंजाम देने के इरादे से आभूषण की दुकान चोरों ने धावा बुला तथा और इसी योजना को सफल बनाने के लिए अंदर स्ट्रांग रूम को तोडने के प्रयास किए, मगर दुकानदार द्वारा की गई कड़ी सुरक्षा के कारण उनके स्ट्रांग रुम तोड़ने में सफलता नहीं मिली।
कैमरे का डीवीआर एवं दरवाजों पर लगा सेंसर पैनल भी उखाड कर ले गए बदमाश
पीड़ित दुकान के मालिक अभिषेक पारख ने बताया कि सुबह 9:00 बजे दुकान के कर्मचारी सुशील पुष्पद ने फोन पर बताया कि भैया दुकान के शटर टूटे हुए हैं तथा दुकान के स्ट्रांग रूम के ताले भी टूटे हुए हैं। मैंने तुरंत जाकर देखा तो दुकान के गल्ले में रखी 4-5 सोने की बालियां तथा पायल चांदी की गायब है तथा कैमरे का डीवीआर एवं दरवाजों पर लगा सेंसर पैनल भी उखाड कर ले गए हैं। घटना की जानकारी मिलने पर तुंरत थाना प्रभारी आशुतोष उपाध्याय ने अपनी टीम के साथ मौका मुआयना कर वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को सूचना देने के बाद अज्ञात चोरों के खिलाफ धारा 457, 380 एवं 427 के अंतर्गत प्रकरण पंजीबद्ध किया।
उल्लेखनीय है कि भेरू दरवाजा रोड नगर की सबसे व्यस्ततम सडक है तथा दिन हो चाहे रात 24 घंटे आवागमन रहता है। दुकान के पास स्थित चौराहे पर पुलिस की गश्त रहती है, ऐसी स्थिति में चोरी होना पुलिस को चुनोती है। फरियादी ने बताया कि उसके दुकान के सभी दरवाजों पर सेंसर एवं हुंटर लगा हुआ है, परंतु चोरों ने उन्हें भी उखाड दिया जिससे प्रतीत होता है कि चोर बडे शातिर एवं आदतन अपराधी थे।
ज्वेलर्स विमल कुमार पारसमल जैन नगर के प्रतिष्ठित व्यवसाई हैं, ज्वेलरी के अलावा सीमेंट सरिया तथा टीन चद्दरो का भी बडा व्यवसाय है। परंतु चोर द्वारा स्ट्रांग रूम नहीं खुलने से बडी घटना को अंजाम नहीं दे सके।
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ने किया मौका मुआयना
घटना के बाद बुधवार दोपहर को राजगढ़ के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मनकामना प्रसाद ने वारदात स्थल का एसडीओपी जोइस दास एवं थाना प्रभारी श्री उपाध्याय के साथ मौका मुआयना किया। वही जांच के लिए जिले से डॉग स्क्वाड तथा फिंगर प्रिंट विशेषज्ञों की टीम को बुलाया गया। टीमों के द्वारा जांच कर बदमाशों को खोजने के प्रयास जारी है।