April 18, 2024

देवास। जिले के सारोला गांव के सपूत शिवपाल सिंह राठौड़ सोमवार को पंचतत्व में विलीन हो गए। उन्हें उनके मामा जयपाल सिंह सत्तावत ने मुखाग्रि दी। इस दौरान अंत्येष्टि में शामिल लोगों की आंखे भी नम हो गई। लोगों ने भारत माता की जय, शिवपालसिंह अमर रहे नारे भी लगाए। सेना में पदस्थ देवास के जवान शिवपाल सिंह राठौड़ का उपचार के दौरान दिल्ली के अस्पताल में सोमवार सुबह निधन हो गया था शिवपाल का शव सोमवार एम्बुलेंस से देवास पहुंचा उसके बाद उनके शव को सेना के वाहन में पटलावदा के समीप उनके ननिहाल ग्राम सारोला में अंतिम संस्कार के लिए पहुंचाया गया। इस दौरान रास्ते भर कई जगह जवान को श्रद्धांजलि दी गई।
जिले के ग्राम सारोला में शिवपाल सिंह राठौर को नम आंखों से अंतिम विदाई दी। पांच दिनों पूर्व मथुरा में उन्हें ड्युटी के दौरान चक्कर आ गए थे, जिन्हेंं उपचार के लिए दिल्ली अस्पताल में भर्ती किया गया था। वहां सोमवार को उनका निधन हो गया था। मंगलवार सुबह उनका पार्थिव शरीर देवास लाया गया, जहां पूरे शहर का भ्रमण कर बायपास मार्ग से उनके ननिहाल सारोला गांव ले जाया गया। जहां उनको मुखाग्रि उनके मामा ने दी।
शिवपाल के मामा नागूसिंह शक्तावत ने बताया शिवपाल का परिवार मूलत: उज्जैन के जेथल का रहने वाला है। करीब 20 साल पहले परिवार देवास आ गया था। अभी परिवार शहर के मंगलमूर्ति नगर में रहता है। परिवार में माता-पिता के अलावा दो बहनें हैं। दोनों बहनों की शादी हो चुकी है। पिछले साल मई में शिवपाल की शादी हुई थी। मंगलवार सुबह शिवपाल के निधन की जानकारी उसकी मां व पत्नी को दी गई थी।