April 25, 2024

मध्य प्रदेश में शिवसैनिकों ने वेलेंटाइन डे पर लाठी को तेल पिलाया

उज्जैन में हिंदू वादियों की चेतावनी लव जिहाद नहीं चलेगा, सार्वजनिक स्थलों पर अश्लीलता बर्दाश्त नहीं

हिंदूवादी बोले- चौकीदार की भूमिका निभाएंगे …पुलिस बोली कानून किसी को हाथ में नहीं लेने देंगे

 

 

दुनिया के कई देशों में वैलेंटाइन डे मनाया जा रहा है, जिसमें भारत भी एक है। हिंदुस्तान में जहां युवाओं और खासकर प्रेमी जोड़ों के लिए यह प्रेम के इजहार का दिन है, लेकिन अश्लीलता फैलाने के खिलाफ हिंदू वादियो ने भी मोर्चा संभाल लिया है।

इंदौर/ उज्जैन। इंदौर उज्जैन सहित प्रदेश भर में 14 फ़रवरी को प्रेमी जोड़ों के वेलेंटाइन डे पर अश्लीलता फैलाने के विरोध में हिंदू वादियों ने भी मोर्चा संभाल लिया। रेस्टोरेंट, पार्क या अपने पसंदीदा स्थान पर वक्त बिताने वालों के खिलाफ हिंदूवादियों की तीखी प्रतिक्रिया सामने आई है। मध्य प्रदेश में शिवसेना के कार्यकर्ता अपनी लाठियों पर तेल लगा रहे हैं। सोशल मीडिया पर मध्य प्रदेश शिवसेना के कार्यकर्ताओं का वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वह नारे लगाते हुए कह रहे हैं कि जहां मिलेंगे बिट्टू सोना, तोड़ देंगे कोना कोना।

शिवसैनिकों ने दी प्रेमी जोड़ों को चेतावनी

सागर में शिवसेना के नेता वेलेंटाइन डे के विरोध में एकत्रित हुए। कार्यकर्ताओं ने लट्ठ पूजन करते हुए लाठी को तेल पिलाया। उन्होंने कहा कि वैलेंटाइन डे पर यदि प्रेमी जोड़े कहीं भी अश्लीलता करते पकड़े गए तो उन पर लट्ठ बजाया जाएगा। इतना ही नहीं, इस दौरान उन्होंने नारे लगाये कि ‘जहां मिले बिट्टू जानू सोना तोड़ देगे कोना कोना’। 14 फरवरी वैलेंटाइन डे का विरोध करने के लिए शिवसेना ने दस्ते का भी गठन किया।

हिंदूवादी चौकीदार की भूमिका में

वैलेंटाइन-डे करीब आते ही हिंदूवादी संगठन सक्रिय हो गए हैं। दो प्यार करनेवालों पर हिंदूवादी संगठन के कार्यकर्ता चौकीदार की भूमिका निभा रहे। 14 फरवरी को सार्वजनिक स्थानों पर हिंदूवादी संगठन लठैत बनकर खड़ा हो गया। उन्होंने चेतावनी दी है कि पाश्चात्य संस्कृति की आड़ में लव जिहाद को पनपने नहीं दिया जाएगा। वैलेंटाइन डे पर आयोजित कार्यक्रम में व्यापारियों से अश्लीलता नहीं फैलाने की अपील की गई है। रिसोर्ट, होटल की तरफ से वैलेंटाइन डे के मौके पर प्रेमियों को ऑफर की पेशकश की जाती है।

वैलेंटाइन-डे पर हिंदूवादी संगठन ने दी खुली धमकी

हिंदूवादी संगठनों की निगाह में व्यापारियों का ऑफर निगाह में रहेगा. जिला समरसता प्रमुख की जिम्मेदारी निभा रहे हिंदूवादी नेता महेश कुमावत ने व्यापारियों से अपील की है कि वैलेंटाइन डे की आड़ में लव जिहाद के मामले ना पनपने पाएं। उन्होंने व्यापारियों से विशेष ध्यान रखने को कहा है। अश्लीलता का शुरू से हिंदूवादी संगठन विरोध करता रहा है। बजरंग दल नेता अंकित चौबे के अनुसार एक ही संप्रदाय के प्रेमियों का मर्यादा में रहकर वैलेंटाइन डे मनाने पर आपत्ति नहीं होगी। घूमने या गार्डन में भी मिलने पर विरोध नहीं किया जाएगा। हिंदूवादी संगठन अलग-अलग संप्रदाय के लोगों का विरोध करेगा। किसी भी सार्वजनिक स्थानों पर अश्लीलता फैलाने नहीं दी जाएगी।

विवाद की स्थिति बनने पर डायल 100 की लें मदद

हिंदूवादी संगठन की धमकी को देखते हुए उज्जैन सही तो सभी शहरों की पुलिस मुस्तैद हो गई है। पुलिस अधीक्षक सत्येंद्र कुमार शुक्ल ने बताया है कि वैलेंटाइन डे पर किसी को कानून हाथ में नहीं लेने दिया जाएगा। रतलाम एसपी अभिषेक तिवारी के अनुसार अभी तक किसी प्रकार की चेतावनी दी जाने की जानकारी सामने नहीं आई है। वैलेंटाइन डे पर हर साल की तरह इस बार भी इंतजाम लगाए गए हैं।

कई स्थानों पर वैलेंटाइन डे के नाम पर परोसी जाती है अश्लीलता

जबलपुर में विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल जबलपुर महानगर के द्वारा वैलेंटाइन डे के विरोध में सोमवार को प्रदर्शन किया गया। कार्यकर्ता जबलपुर विभाग मंत्री पंकज श्रीवात्री के नेतृत्व में पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचे जहां उन्होंने पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन दिया।
विहिप ने कहा कि शहर में अनेकों धार्मिक स्थल हैं। इनमें कई स्थानों पर वैलेंटाइन डे के नाम पर अश्लीलता परोसी जाती है धार्मिक स्थानों पर वैलेंटाइन डे के नाम पर अशुद्ध किया जाता हैं, जिससे माहौल खराब होता है। ऐसे में विहिप वैलेंटाइन डे के नाम पर किसी भी प्रकार की अश्लीलता को बर्दाश्त नहीं करेगा। ऐसे स्थानों पर बजरंग दल की ऐसे लोगों को चेतावनी है कि यदि आपने इस प्रकार का कृत्य धार्मिक स्थानों सड़क पर होती है तो बजरंग दल स्वयं जवाब देगा। बजरंग दल ने इस मामले में प्रशासन को सतर्क किया है।