April 20, 2024

ब्रह्मास्त्र मुंबई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दाऊदी बोहरा समुदाय के अल जामिया-तुस-सैफियाह अरेबिक एकेडमी के कैंपस का उद्घाटन किया। यह कैंपस उपनगरीय अंधेरी के मरोल में बना है। जहां पीएम मोदी समुदाय के प्रमुख सैयदना मुफद्दल सैफुद्दीन का हाथ थामकर चले। इसे बीएमसी (मुंबई नगर पालिका) चुनाव से जोड़कर देखा जा रहा है।
पीएम मोदी ने संबोधित करते हुए कहा कि मैं सैयदना मुफद्दल सैफुद्दीन साहब के परिवार की चार पीढ़यों से जुड़ा हूं। मैं यहां पीएम या सीएम के नहीं, परिवार के सदस्य के रूप में आया हूं। मुझे यह सौभाग्य मिला है जो हर किसी को नहीं मिलता। आपने इस कैंपस की स्थापना करके 150 साल पुराना सपना पूरा किया है। यह एकेडमी समुदाय के लिए सीखने की परंपरा और शैक्षणिक संस्कृति को बचाने का काम करती है। उन्होंने सैयदना साहब के साथ रोटियां भी बेलीं।
मोदी ने दांडी आने
का अनुरोध किया
मोदी ने समुदाय से संबोधन में दांडी आने का अनुरोध किया और कहा कि जब भी आप सूरत या मुंबई में हों तो दांडी जरूर जाएं। कारण ये है कि दांडी मार्च भारत के स्वतंत्रता संग्राम के दौरान एक टर्निंग पाइंट था और मैं आप सभी को बताना चाहूंगा कि महात्मा गांधी मार्च शुरू करने से पहले आपके घर पर रुके थे।