April 18, 2024

एलआईसी पर किया प्रदर्शन, प्रधानमंत्री मोदी पर लगाया दोस्तों और अरबपतियों को फायदा पहुंचाने का आरोप

उज्जैन। कांग्रेस ने अडानी के खिलाफ उज्जैन में प्रदर्शन किया। इस दौरान उन्होंने टावर चौराहे से उद्योगपति गौतम अडानी की शव यात्रा निकालकर एलआईसी कार्यालय के बाहर पुतला जलाया। इस दौरान शहर कांग्रेस के कई नेता मौजूद रहे।
सोमवार को उज्जैन में मोदी सरकार की नीतियों और घमंड के साथ भारत के सेठ कहे जाने वाले गौतम अडानी के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए टावर चौराहे से शव यात्रा निकलते हुए पुलिस कंट्रोल रूम के सामने एलआईसी पर प्रदर्शन किया। इस दौरान कांग्रेसियो ने प्रदर्शन करते हुए अडानी का पुतला फूंका। कांग्रेसियो ने आरोप लगाया कि सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश या एक संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) के तहत एक निष्पक्ष जॉच हिंडनबर्ग रिसर्च रिपोर्ट में विस्तार से जांच की जाए। एल.आई.सी. , एस.बी.आई और अन्य राष्ट्रीयकृत बैंकों के भारी निवेश पर संसद में चर्चा की जानी चाहिए और निवेशकों की सुरक्षा के लिए उचित कदम उठाए जाने चाहिए। जीवन बीमा निगम एवं भारतीय स्टेट बैंकों में जमा आम नागरीको के धन को उद्योगपति गौतम अडानी की कम्पनियों में निवेश की जाँच कराई जाना चाहिए।

पूरा देश चिंतित

कार्यकर्तोओं ने पीएम मोदी पर आरोप लगाते हुए कहा कि अपने करीबी दोस्तों और चुनिंदा अरबपतियों को फायदा पहुंचाने की मोदी सरकार की नीतियों से पूरा देश, खासकर मध्यम वर्ग चिंतित हैं। मोदी सरकार द्वारा अडानी समूह में एल.आई.सी और एस.बी.आई जैसे सरकारी संस्थानों के बेहद जोखिम भरे लेनदेन और निवेश ने भारत के निवेशकों – एल.आई.सी के 29 करोड पॉलिसी धारकों और एसबीआई के 45 करोड़ खाताधारकों पर प्रभाव डाला हैं।