March 29, 2024

ब्रह्मास्त्र उन्नाव

उत्तर प्रदेश के उन्नाव में लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस वे पर आगरा से वापस लौट रही कार के अगले पहिये का टायर फट जाने से कार अनियंत्रित होकर दूसरी लेन पर जा रही कार से टकराकर दो बार पलट गई। इससे कार सवार आठ लोग दब गए। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस और रेस्क्यू टीम ने कार सवार 8 लोगों को बाहर निकाला और क्रे की मदद से एक्सप्रेस वे से मलबा हटवाया।

इस हादसे में दंपति व उसकी पुत्री की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दो अन्य रिश्तेदारों की उपचार के दौरान मौत हो गई। हादसे में तीन लोग गंभीर घायल हुए हैं, जिन्हें लखनऊ ट्रामा सेंटर रेफर किया गया है। सीएम योगी ने हादसे पर दु:ख जताते हुए कलेक्टर व एसपी को कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। जानकारी के अनुसार बाराबंकी जनपद के चित्रगुप्त नगर के रहने वाले दिनेश गुप्ता अपनी पत्नी अनिता सिंह, 7 साल की पुत्री गौरी व बहराइच जनपद के मुस्तफाबाद निवासी रिश्ते की सास कांति सिंह व साली प्रीति सिंह समेत 8 रिश्तेदारों के साथ अपनी अर्टिगा कार से शुक्रवार की दोपहर करीब 3 बजे आगरा से ताजमहल देखकर वापस लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस वे के रास्ते बाराबंकी वापस लौट रहे थे। इसी दौरान औरास थाना क्षेत्र के किलोमीटर 238 के पास ये हादसा हुआ।
उनकी कार का अगले पहिया का टायर फट गया और कार अनियंत्रित होकर दूसरी लेन पर सामने से आ रही एक दूसरी कार से टकराकर दो बार पलट गई, जिससे कार सवार 8 लोग दब गए और चीख पुकार मच गई। हादसे के बाद करीब एक घंटे तक एक्सप्रेस वे पर जाम के हालात बने रहे। हादसे में दंपति व उसकी पुत्री की मौके पर ही मौत हो गई वही दो रिश्तेदारों की उपचार के दौरान मौत हो गई। पुलिस ने गाड़ी नंबर के आधार पर शिनाख्त कर मृतक के परिवार के परिजनों को सूचना दी और शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। हादसे में तीन लोग गंभीर घायल हुए हैं, जिन्हें लखनऊ ट्रामा सेंटर रेफर किया गया है।