April 23, 2024

सोफे और दीवारों में छिपा रखी थीं नोटों की गड्‌डी, अभी और चलेगी कार्रवाई

इंदौर। एक बड़े रियल एस्टेट समूह बीसीएम ग्रुप पर गुरुवार को शुरू हुई आयकर छापे की कार्रवाई में शुक्रवार रात तक 10 करोड़ से अधिक की नकदी प्राप्त हो चुकी है। ये राशि घरों में कई खुफिया जगहों पर छुपा कर रखी गई थी। एक घर में तो सोफे के अंदर से भी नोट बरामद हुए हैं और दीवार के अंदर खुफिया केविटी में पैसे जमाकर रखे हुए पाए गए। कार्रवाई में नकद के साथ-साथ करोड़ों के सोने-चांदी के आभूषण भी मिले हैं, जिनका मूल्यांकन चल रहा है।
आयकर विभाग को अब तक 35 से 40 बैंक के लॉकर होने की भी सूचना मिली है, जो खुलवाए जा रहे हैं। इनमें से भी नकद और आभूषण मिल रहे हैं। कार्रवाई कुल 45 ठिकानों पर जारी है जिसमें विभाग और पुलिस समेत 400-450 अधिकारी कर्मचारी शामिल हैं।
छापे के तहत ग्रुप से जुड़े शेराटन ग्रैंड पैलेस होटल, शिशुकुंज स्कूल के दोनों कैंपस और बीसीएम ग्रुप के कई अन्य प्रोजेक्ट के ऑफिस पर भी अधिकारी पहुंचे हैं। कार्रवाई के तहत कई संदेहास्पद लोन, डायरी पर ज़मीन की खरीदी बिक्री और हुंडियां और अन्य अवैधानिक गतिविधियों के सबूत टीम को मिले हैं। कार्रवाई समूह से जुड़े ब्रोकर, कांट्रेक्टर, निजी कंपनियां – वारसी डेवलपर्स के निदेशकों अफरोज वारसी, फिरोज खान और अख्तर खान के ठिकानों पर भी जारी है। कार्रवाई 3-4 दिन और जारी रहने की संभावना है।