April 20, 2024

पूर्व मंत्री जयवर्धन सिंह ने कहा-संविधान मात्र किताब नहीं जीवन जीने का साधन, विधिक जागृति फोरम ने किया युवा प्रतिभाओं का सम्मान

ब्रह्मास्त्र इंदौर।विधिक जागृति फोरम ने अपने स्थापना दिवस के अवसर पर परिसंवाद एवं युवा प्रतिभाओं का सम्मान समारोह आयोजित किया। मुख्य अतिथि पूर्व मंत्री जयवर्धन सिंह एवं विशेष अतिथि स्टेट प्रेस क्लब अध्यक्ष प्रवीण कुमार खारीवाल थे ।
विधायक जयवर्धन सिंह ने ”संवैधानिक मूल्यों के संरक्षण में युवाओं की भूमिका“ विषय पर परिसंवाद में कहा कि बाबा साहब अम्बेड़कर ने संविधान में समानता तथा समता का अधिकार सभी लोगो को उपलब्ध कराया। संविधान मात्र किताब नहीं जीवन जीने का साधन है।
पूर्वमंत्री श्री सिंह ने बताया कि कमलनाथ के नेतृत्व वाली सरकार गिरा दी गई , अन्यथा दिल्ली एनसीआर की तर्ज पर इंदौर, उज्जैन, देवास और धार को मिलाकर स्पेशल इकाॅनोमिक झोन बनाने का काम अंतिम दौर में आ गया था।
विशेष अतिथि प्रवीण कुमार खारीवाल ने कहा कि लोकतंत्र के चारों स्तंभों का मजबूत रहना ही संविधान के मूल्यों का संरक्षण करना है। कई बार हमें आभास होता है कि संवैधानिक संस्थाओं का क्षरण हो रहा है , लेकिन वक्त सभी मुद्दों का उचित निराकरण कर देता है। इस अवसर पर कई प्रतिभाओं का सम्मान किया गया।
अतिथि परिचय लोकेश मेहता एवं विषय परिचय डॉ उमेश मंशोरे ने दिया। आभार एडवोकेट जीपी सिंह ने माना। संचालन रोहित शर्मा अधिवक्ता ने किया।