April 23, 2024

पीएफआई के लिए काम करने वाली लॉ स्टूडेंट की रूममेट से भी पूछताछ, कमरे में मिलने आती थी एडवोकेट नूरजहां

इंदौर। भरी अदालत वीडियो बनानकर जासूसी के आरोप में गिरफ्तार लॉ की छात्रा सोनू मंसूरी तीन दिन की पुलिस रिमांड पर है। सोमवार को पुलिस उसे लेकर सिल्वर विंग बिल्डिंग पहुंची और कुछ संदिग्ध दस्तावेज जब्त किए। पुलिस ने रूममेट युवती से भी पूछताछ की है।
आरोपी सोनू मंसूरी ने पूछताछ में सीनियर एडवोकेट नूरजहां के कहने पर वीडियो बनाना बताया था। सोमवार को पुलिस नूरजहां की तलाश में उसके घर पहुंची, लेकिन ताला लगा था। पुलिस के पहुंचने के पहले ही नूरजहां फरार हो गई। घर में तलाशी के दौरान वकालत की किताबों के अलावा कुछ नहीं मिला। पुलिस तलाश में अन्य जगह भी छापे मार रही है।
इधर, बहन की गिरफ्तारी के बाद सामने आए आरोपी सोनू मंसूरी के भाई का कहना है कि ‘पता नहीं था कि बहन इस तरह का काम कर रही है। हम तो परिवार की एक ही लड़की को पढ़ा, बढ़ा रहे थे ताकि बच्चों को भी उससे पढ़ने की सीख मिले।’

सोनू की रूममेट से पुलिस कर रही पूछताछ

मूलरूप से खरगोन जिले के कसरावद की रहने वाली आरोपी सोनू मंसूरी को रिमांड के दौरान महिला थाना इंदौर में रखा गया है। पुलिस और इंटेलिजेंस के अफसर उससे पूछताछ कर रहे हैं। यह पता चला है कि वह इंदौर में सिल्वर विंग बिल्डिंग में जिस लड़की के साथ रहती थी, उसका नाम वर्षा है। वर्षा शेयर मार्केट का काम करती है। एमजी रोड पुलिस ने उसके भी बयान ले लिए हैं। सोमवार को जांच अफसर टीना शुक्ला ने इनके रूम से कुछ और संदिग्ध दस्तावेज जब्त किए हैं।

सोनू ने ऑनलाइन ऐप से रूममेट चुना था

एमजी रोड पुलिस को प्रारंभिक जानकारी में पता चला है कि सोनू मंसूरी दो महीने पहले ही वर्षा के साथ रूम शेयर करने पहुंची थी। इसके पहले वह बाणगंगा इलाके में किराये से रह रही थी। वर्षा से सोनू की पहचान एक ऐप के माध्यम से होने की बात सामने आ रही है। इस ऐप के माध्यम से रूम शेयर करने के लिए एडवाइज दी जाती है। पुलिस को पता चला है कि यहां पर सोनू से एडवोकेट नूरजहां मिलने आती थीं।

छह महीने से नूरजहां के संपर्क में थी सोनू

सोनू मंसूरी देवास में लॉ थर्ड ईयर की पढ़ाई कर रही है। कसरावद में रहने वाला सुलेमान उसके संपर्क में था। बताया गया है कि सुलेमान ने ही सोनू की पहचान इंदौर की वकील नूरजहां से कराई थी। यह बात उसने परिवार को भी बताई थी। यह भी कहा कि वह इंदौर में नूरजहां के साथ इंदौर में प्रैक्टिस करने के अलावा पढ़ाई के लिए देवास तक अपडाउन भी कर लेगी। इसके बाद वह इंदौर शिफ्ट हो गई।