April 19, 2024

?????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????

महिदपुर। नगर में पंजाबी समाज के द्वारा श्री 108 स्वामी सच्चिदानंदजी महाराज न्याय वेदान्ताचार्य काशी की सदप्रेरणा से शुभ बसंत पंचमी संवत 2033 सन 1977 में 24 जनवरी को यशवंत मार्ग पर श्रीराधा कृष्ण मंदिर की नींव रखी गई थी। नगर के पंजाबी समाज के द्वारा प्रति वर्ष बसंत पंचमी पर श्री राधा कृष्ण सत्संग भवन का स्थापना दिवस बसंतोत्सव के रुप में धूमधाम और हर्षोल्लास के साथ मनाया जाता है। इसी में इस साल बसंत पंचमी पर 47 वॉ स्थापना दिवस राधा कृष्ण सत्संग भवन पंजाबी समाज मंदिर पर हर्षोल्लास और उत्साह के साथ मनाया गया।
मंदिर की आकर्षक रंगीन विद्युत साज सज्जा से सजावट की गई 24 जनवरी को शाम को सामुहिक सुंदरकाण्ड़ का आयोजन हुआ तथा 25 जनवरी को श्री राधा कृष्ण जी की प्रतिमा के साथ हनुमान जी, मॉ दुर्गा तथा शिव जी का अभिषेक कर प्रतिमाओं का भव्य आकर्षक श्रंगार किया गया 26 जनवरी को बसंत पंचमी के पावन पर्व पर सुबह हवन तथा महाआरती के बाद राधा कृष्ण को भोग लगाकर महाप्रसादी भण्ड़ारे का आयोजन हुआ। कार्यक्रम में पंजाबी समाज अध्यक्ष नंदलाल सतीजा, उपाध्यक्ष ओम सोनी, यशवंत मल्होत्रा, सचिव दिनेश ग्रोवर, कोषाध्यक्ष प्रदीप बड़ेजा, भूषण वधवा, पंजाबी समाज महिला समिति एवं समाज के युवाजनों के साथ ही समाज के वरिष्ठजनों का सहयोग रहा सैंकड़ों की संख्या में समाजनों तथा नगर के श्रद्वालुजनों के द्वारा महाआरती में सम्मिलित होंकर महाप्रसादी ग्रहण की गई।