April 24, 2024

 

इंदौर। आतंकवादी संगठन पीएफआई प्रतिबंध के बावजूद भी सक्रिय है। उसकी करतूतों से लगता है कि वह कोई बड़ी साजिश रच रही है। खुफिया एजेंसियों को अभी से सावधान हो जाना चाहिए। ऐसा इसलिए भी क्योंकि एक महिला द्वारा काला कोट पहनकर कोर्ट में पहुंचने और कोर्ट की सुनवाई के दौरान वीडियो बनाने जैसा दुस्साहस किया गया। यह संदिग्ध महिला पकड़ा गई है। आरोपी महिला ने यह कबूल किया है कि वह पीएफआई के लिए वीडियो बना रही थी और इसके लिए उसे एक महिला वकील ने ही कहा था। आरोपी महिला के पास से 3 लाख रुपये भी नगद जप्त हुए हैं। यह सारा घटनाक्रम खुद ब खुद चुगली कर रहा है कि पीएफआई किसी गहरे षड्यंत्र की फिराक में हो सकती है। वैसे भी आतंकवादी इंदौर को शरण स्थली मानते आए हैं।
गौरतलब है कि कोर्ट में जिस दौरान वीडियो बनाया जा रहा था, तब बजरंग दल के पदाधिकारी तनु शर्मा से जुड़े मामले की सुनवाई चल रही थी। बताया जा रहा है कि अधिवक्ता सुनील विश्वकर्मा, अनिल नायडू और अमित पांडे काे शंका हुई। उन्हाेंने महिलाओं की मदद से उसे पकड़ा और पुलिस काे सूचना दी। लिखित शिकायत में कहा कि काेर्ट नंबर 42 में सुनवाई के दाैरान महिला ने वीडियो बनाए।
जिला काेर्ट में शनिवार को हिंदू संगठन के एक पदाधिकारी से जुड़े मामले की सुनवाई के दाैरान वीडियाे बना रही एक संदिग्ध महिला साेनू मंसूरी काे पकड़ा गया। वह वकील की यूनिफॉर्म में थी। उसके पास से 3 लाख रुपए नकद जब्त हुए हैं। पुलिस काे दिए बयान में उसने स्वीकार किया कि महिला अधिवक्ता नूरजहां खान के कहने पर उसने वीडियाे बनाया।
जिस दौरान वीडियो बनाया जा रहा था, तब बजरंग दल के पदाधिकारी तनु शर्मा से जुड़े मामले की सुनवाई चल रही थी। अधिवक्ता सुनील िवश्वकर्मा, अनिल नायडू और अमित पांडे काे शंका हुई। उन्हाेंने महिलाओं की मदद से उसे पकड़ा और पुलिस काे सूचना दी। लिखित शिकायत में कहा कि काेर्ट नंबर 42 में सुनवाई के दाैरान महिला ने वीडियो बनाए।

अहम दस्तावेज के फाेटाे भी खींचे

एमजी रोड पुलिस ने महिला काे गिरफ्तार किया है। पूछताछ में उसने बताया कि महिला अधिवक्ता खान ने उसे वीडियाे बनाने, जजमेंट से जुड़े दस्तावेज के फाेटाे खींचने और सुनवाई से जुड़ी ज्यादा से ज्यादा जानकारी एकत्रित करने काे कहा था। एडीसीपी राजेश रघुवंशी के अनुसार महिला के माेबाइल में कई वीडियाे मिले हैं। उसने स्वीकारा है कि अधिवक्ता नूरजहां खान के सहयाेग से उसी के निर्देश पर यह सब कर रही थी। खान ने उससे कहा था कि यह सारे अहम दस्तावेज हैं आज की सुनवाई का भी वीडियाे बना लेना। इन्हें पीएफआई काे भेजना है। इधर, मामले में महिला वकील पर भी पुलिस सख्त कार्रवाई करेगी। देर रात तक कार्रवाई की प्रक्रिया जारी थी।