March 29, 2024

जैन संत से लेकर नेत्रहीन, चार महीने तक पैसा इकट्‌ठा कर टैटू बनवाने वाले मजदूर भी आए

इंदौर। कल इंदौर के होलकर स्टेडियम में इंडिया-न्यूजीलैंड का मैच हुआ। मैच को देखने कई ऐसे भी दर्शक आए जिन्होंने आश्चर्यचकित कर दिया।
हर बार की तरह इस बार भी इंदौर में हुए क्रिकेट मैच को देखने के लिए इंदौरियों में काफी उत्साह दिखा। परिवार, दोस्तों और छोटे बच्चों तक को लेकर क्रिकेट प्रेमी स्टेडियम पर दिखे। चेहरे पर तिरंगा बनवाकर, अपने पसंदीदा क्रिकेटर की जर्सी पहनकर दर्शक यहां पहुंचे। हाथों में तिरंगा और अलग-अलग स्लोगन लिखे बैनर लेकर भी आए। इनमें रोहित शर्मा का एक फैन ऐसा था, जिसमें अपनी पीठ पर ही रोहित शर्मा के फोटो, नाम और जर्सी के नंबर का परमानेंट टैटू ही बना लिया।

विद्या सागर महाराज के शिष्य और जैन संत पहुंचे मैच देखने

वैसे तो ये जैन संत है, लेकिन क्रिकेट के भी बड़े फैन हैं। वे क्रिकेटर बनना चाहते थे, मगर संत बन गए। इनका नाम है प्रदीप शास्त्री पीयूष। उन्होंने बताया वे जबलपुर से आए हैं। वे आचार्य श्री विद्यासागर महाराज के शिष्य हैं। महाराज से पूछा कि वे मैच देखने क्यों आए तो, उन्होंने कहा जब वे छोटे थे 5-6 साल के तब से उन्हें क्रिकेट का शौक है। उस उम्र में वे क्रिकेट खेलते थे। बनना था क्रिकेटर साधु बन गए।

देख नहीं सकते मगर सुनने आए क्रिकेट मैच

इंदौर के क्रिकेट के एक फैन हैं आशीष चौहान। ये देख नहीं पाते मगर मैच का आनंद लेने के लिए होलकर स्टेडियम पहुंचे। वे अपनी बहन के साथ यहां पर आए थे। उनका कहना है कि उन्हें क्रिकेट का काफी शौक है। इंदौर में मैच होने पर वे स्टेडियम में इंडिया-न्यूजीलैंड के मैच का सुनकर आनंद लेने आए। उन्होंने बताया कि वे ब्लाइंड क्रिकेट मैच भी खेलते हैं।
उनका फेवरेट खिलाड़ी विराट कोहली है। बहन अंजलि चौहान बताती हैं कि भाई को क्रिकेट का बहुत शौक है।

बैसाखी लेकर पहुंचे मैच देखने

इंदौर के रहने वाले है रामेश्वर नागर। एक्सीडेंट में वे अपना एक पैर गंवा चुके है। मगर क्रिकेट का इतना शौक है कि वे अपने नाती के साथ इंडिया-न्यूजीलैंड का मैच देखने पहुंचे थे।