March 28, 2024

पांच गुना ज्यादा दाम पर बेच रहे थे, पुलिस ने कस्टमर बन पकड़ा

इंदौर। इंडिया- न्यूजीलैंड मैच के पहले तेजाजी नगर पुलिस ने ब्लैक में टिकट बेचने वाले 4 युवकों को पकड़ा। उन्होंने ऑनलाइन साइट्स से 16 टिकट खरीदे थे। आरोपी पांच गुना महंगे दाम में टिकट ब्लैक में बेच रहे थे। इसके लिए इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट भी शेयर की थी। टीआईआरडी कानवा के मुताबिक तेजाजी नगर पुलिस को जानकारी मिली थी कि इंस्टाग्राम आईडी से एक युवक ने इंडिया-न्यूजीलैंड के टिकट संबंधी जानकारी शेयर की है। जिसमें वह टिकट होने का दावा कर रहा है। इसके बाद सिपाही को इंस्टाग्राम आईडी से ही कस्टमर बनाकर संपर्क कराया गया। जिसमें पुलिस ने शानू को पकड़ा। इसके बाद पुलिस ने उसके साथी विक्रम, एजाज और तुषार को पकड़ लिया। जिनसे करीब 16 टिकट बरामद किए हैं। टीआई ने बताया कि पकड़ाए युवक इंदौर और शिवपुरी के रहने वाले हैं। आरोपी पढ़ाई करने के साथ कॉल सेंटर में नौकरी भी कर रहे हैं। सभी पर मनोरंजन एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है।

क्राइम ब्रांच ने की थी कार्रवाई

क्राइम ब्रांच ने बुधवार को राजेन्द्र नगर से गर्व जैन निवासी वैभव नगर और रुद्र नागर निवासी मुराई मोहल्ला छावनी इंदौर को पकड़ा। आरोपियों के पास से मंगलवार को होने वाले इंडिया न्यूजीलैंड के पांच टिकट बरामद किए थे। इसके बाद रेस कोर्स रोड से भी क्राइम ब्रांच ने युवकों को पकड़ा। क्राइम ब्रांच इस मामले में अब तक ब्लैक के 40 टिकट जब्त कर चुकी है।

कमिश्नर ने दिए थे आदेश

दरअसल अक्टूबर में हुए टी20 मैच के दौरान चंद सेकंड में ही ऑनलाइन टिकट बिक गए थे। और टिकट बेचने वाली साइट क्रैश हो गई थी। वन डे मैच में ऐसा न हो इसके चलते पुलिस कमिश्नर हरीनारायण चारी मिश्र ने क्राइम ब्रांच को आदेश दिए थे। डीसीपी निमिष अग्रवाल ने इसमें टीमें बनाई भी बनाई थी। सोशल मीडिया के साथ टिकट ब्लैक करने वालों पर नजर रख रहे थे।