April 25, 2024

इंदौर। छोटी ग्वालटोली इलाके में शनिवार को लोहा व्यापारी शाहनवाज खान के साथ 10 लाख की लूट के मामले में क्राइम ब्रान्च ने हर्षित, प्रताप, गोलू और हरीश व एक अन्य को पकड़ लिया है। हर्षित मराठा गौरी नगर का बदमाश है। बताया जाता है कि हरीश पहले लोहा मंडी में काम करता था। उसने दोस्तों को बताया था कि कई व्यापारी हवाले का काम करते हैं। इस मामले में सभी ने रेकी कर शहनवाज को लूटा। इन्हीं बदमाशों ने सेंट्रल कोतवाली इलाके में भी एक व्यापारी से 30 हजार रुपए की लूट की थी।
इसके साथ ही मल्हारगंज में एक अन्य व्यापारी के साथ आंखों में मिर्च झोंककर लूट का प्रयास करने की कोशिश की थी। बताया जा रहा है कि 3 दिन पहले भी बदमाश सियागंज इलाके में आए थे।
चद्दर व्यापारी के साथ हुई 10 लाख की लूट मामले में पुलिस के पास बदमाशों के फुटेज के अलावा कुछ नहीं था। इस मामले में कई थानों के पुलिस जवानों को लगाने के साथ क्राइम ब्रांच भी सक्रिय रही। कमिश्नर खुद दो बार थाने जाकर अफसरों से बात कर चुके थे। 30 हजार का इनाम भी घोषित कर दिया था। इसके अलावा लोहा व्यापारी एसोसिएशन और व्यापारी के परिवार ने भी सवा लाख रुपए के इनाम देने की बात कही है। पुलिस की टीमों ने जेल से छूटी हुई गैंग के साथ व्यापारी की कुंडली भी खंगाल ली, लेकिन कुछ हाथ नहीं लगा था।

व्यापारी के स्वास्थ्य में सुधार

शाहनवाज खान को उपचार के लिये निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अब उनके स्वास्थ में सुधार है। अस्पताल से छुट्टी के बाद वह घर पर ही हैं। उस दिन की घटना को याद कर वह खौफजदा हो जाते हैं। उनके मुताबिक अगर वह रुपयों से भरा बैग नहीं छोड़ते तो बदमाश उनकी हत्या कर सकते थे।