April 25, 2024

 

इंदौर। नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया गुरुवार को इंदौर एयरपोर्ट पर अव्यवस्था देख नाराज हो गए। उन्होंने मोबाइल से फोटो भी खींचे। एयरपोर्ट अथारटी आफ इंडिया (एएआई) के चेयरमैन को फोन कर व्यवस्था सुधारने के निर्देश दिए।
अगले माह होने जा रहे प्रवासी भारतीय सम्मेलन और ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट के लिए एयरपोर्ट पर विशेष साज-सज्जा की जा रही है। इसके लिए करीब पांच करोड़ रुपये खर्च हुए हैं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान लगातार बैठकों में इस बात को कह चुके हैं कि मेहमानों को एयरपोर्ट पर परेशान न होना पड़े, उन्हें लाइन में न लगना पड़े, भटकना न पड़े, इस बात का विशेष ध्यान रखा जाए।
प्रबंधन सूत्रों ने बताया कि सुबह सांसद शंकर लालवानी, भाजपा नगर अध्यक्ष गौरव रणदिवे मंत्री की अगवानी करने आए थे। टर्मिनल में आते ही सिंधिया ने नाराजगी व्यक्त की। उनका कहना था कि यहां साफ-सफाई और अन्य व्यवस्था स्तरीय नहीं है। उन्होंने एयरपोर्ट अधिकारियों को फटकार लगाई और दो दिन में व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए कहा।

एशिया पैसिफिक में आगे है इंदौर

इसी साल नवंबर में जारी तीसरी तिमाही के नतीजों में 20 लाख से अधिक सालाना यात्रियों के मामले में इंदौर एयरपोर्ट ने एशिया पैसिफिक के 18 देशों के 98 एयरपोर्ट में 36वीं रैंकिंग हासिल की थी, लेकिन भारत के 23 एयरपोर्ट में इंदौर नंबर वन पर था। इंदौर ने देश के दूसरे एयरपोर्ट गोवा, चेन्नई, रायपुर, अमृतसर आदि को पछाड़ा था।