April 16, 2024

मेयर, अध्यक्ष-पार्षदों का मानदेय दोगुना करने की मुख्यमंत्री ने की घोषणा

इंदौर। मध्यप्रदेश के महापौर, निकायों के अध्यक्षों और पार्षदों का मानदेय दोगुना होगा। इंदौर, उज्जैन सहित भोपाल, ग्वालियर, जबलपुर के महापौर को अभी तक प्रतिमाह ₹11000 मिलते थे अब इसे बढ़ाकर दोगुना करीबन 22000 के आसपास मिलेगा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को भोपाल में आयोजित महापौर, अध्यक्ष और पार्षदों के सम्मेलन में मानदेय दोगुना करने की घोषणा की। गौरतलब है कि इंदौर, उज्जैन सहित प्रदेश भर के महापौर, अध्यक्ष व पार्षद कल भोपाल में थे।

10 लाख से अधिक आबादी वाले शहरों के महापौर की सैलरी प्रति माह 11 हजार से बढ़ाकर 22 हजार रुपए की जा रही है, जबकि अलाउंस भी दो गुना कर 5 हजार रुपए होगा।

अहंकार आया तो नजरों से उतर जाओगे

मुख्यमंत्री ने ट्रेनिंग देते हुए कहा- अहंकार मत रखना। विनम्र रहना। जरा भी अहंकार आया, तो जनता की नजरों से उतरना शुरू हो जाएंगे। जनता सब समझती है। बिना कागज देखे साइन मत करना। नियम देख लें, ये मूलमंत्र है।

मेयर से भी बड़ी जवाबदारी पार्षद की

मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा कि जनता किसके पास जाएगी, पार्षद के पास न, इसलिए मेयर और अध्यक्ष से भी बड़ी जवाबदारी पार्षद की है। मुख्यमंत्री, मंत्री यदि अच्छा काम कर पाएंगे, तो पार्षदों की वजह से, इसलिए पार्षद धैर्य न खोएं। हम जनता के सेवक हैं, इसलिए निराश न होना, उत्साह से भरे रहना। इस दौरान मुख्यमंत्री ने मेयर, अध्यक्ष और पार्षदों का मानदेय दोगुना करने की घोषणा भी की।