March 29, 2024

ब्रह्मास्त्र छपरा

छपरा जिले में जहरीली शराब पीने से पांच लोगों की मौके पर मौत हो गई। वहीं दो लोगों को गंभीर हलात में अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उन्होंने भी दम तोड़ दिया। कुल सात लोगों की मौत की जानकारी मिल रही है। घटना इसुआपुर थाना क्षेत्र की है। यह घटना इसुआपुर थाना क्षेत्र के डोईला गांव की है। पुलिस मामले की जांच-पड़ताल में जुटी है। वहीं जानकारी होने के बाद स्वास्थ्य विभाग की एक टीम गांव रवाना कर दी गई। टीम गांव में लोगों का मेडिकल चेकअप कर रही है। संदिग्ध मिलने पर लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है। मृतकों की पहचान डोईला गांव निवासी संजय सिंह, बीचेंद्र राय और अमित रंजन के रूप में की गई है। वहीं मशरक थाना क्षेत्र के कुणाल कुमार सिंह और हरेंद्र राम की भी मौत की खबर है। इस घटना के बाद गांव में कोहराम मचा हुआ है।

अस्पताल में मरीजों का इलाज कर रहे डॉक्टरों ने बताया कि शराब का अधिक सेवन करने से सभी का हालत खराब हुई है। कुल सात मरीजों को अस्पताल लाया गया था, जिसमें से पांच की मौत हो चुकी थी, जबकि दो की हालत गंभीर बनी हुई थी। दोनों का इलाज किया गया, लेकिन उन्होंने भी दम तोड़ दिया। बता दें, बिहार में जहरीली शराब का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। पिछले हफ्ते ही वैशाली जिले के महनार में भी तीन लोगों की शराब पीने के बाद मौत हो गई थी। उनकी भी जहीरीली शराब से मौत की आशंका जताई गई थी।
वहीं मामले को लेकर इसुआपुर थाना पुलिस का कहना है कि मृतकों के परिजनों से पूछताछ की जा रही है। यह भी पता लगाया जा रहा है कि इन लोगों ने कहां से शराब खरीदी थी। गांव के लोगों का मेडिकल चेकअप भी कराया जा रहा है, ताकि यह पता लग सके कि किसी अन्य न तो नहीं शराब का सेवन किया था। जो भी संदिग्ध मिल रहे हैं। उनको अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है।