April 25, 2024

 

इंदौर। शासकीय नवीन लॉ कॉलेज में धार्मिक कट्‌टरता फैलाने के आरोपों में घिरे कॉलेज प्राचार्य डॉ.इनामुर्रहमान कहां है इस बारे में पुलिस को फिलहाल कोई सुराग नहीं मिल रहा है। केस दर्ज होने के बाद से ही प्राचार्य परिवार सहित फरार हैं। परिवार के लोगों के बारे में भी कोई सुराग पुलिस को नहीं मिला है। दो अतिथि विद्वान भी अंडर ग्राउंड है। उनके मोबाईल भी बंद हैं। अभाविप के सवाल पर गृहमंत्री ने जल्द ही गिरफ्तारी का आश्वासन दिया है।

​​​​​घर पर चस्पा नोटिस में ये लिखा

कॉलेज प्राचार्य डॉ.इनामुर्रहमान को शिकायत के बाद उच्च शिक्षा विभाग ने निलंबित कर दिया। कॉलेज का प्रभारी प्राचार्य डॉ.नरेंद्र देव को बनाया गया है। प्राचार्य डॉ.नरेंद्र देव की तरफ से निलंबन आदेश डॉ.इनामुर्रहमान को भेजा गया लेकिन घर पर ताला लगा होने से आदेश को चस्पा कर दिया।

न्यायिक जांच की मांग, अतिथि शिक्षकों के मोबाइल बंद

अभाविप के मालवा प्रांत मंत्री घनश्याम सिंह चौहान ने बताया कि मामले में प्राचार्य डॉ.इनामुर्रहमान और प्रोफेसर मिर्जा मोजिज बेग की गिरफ्तारी के अलावा गृहमंत्री से मामले में न्यायिक जांच की मांग की है। शिक्षक फिरोज अहमद मीर और सुहेल वानी की भी जांच होना चाहिए। दोनों अंडर ग्राउंड हैं और उनके मोबाइल भी बंद आ रहे हैं।

ये है मामला

दरअसल, पिछले दिनों शासकी नवीन लॉ कॉलेज में स्टूडेंट ने प्राचार्य डॉ.इनामुर्रहमान को ज्ञापन सौंपा था। जिसमें कॉलेज में शिक्षकों पर धार्मिक कट्‌टरता फैलाने के आरोप लगाए थे।