April 20, 2024

देवास। जिले के सोनकच्छ पुलिस ने हाईवे पर लूट व डकेती की घटनाओं को अंजाम देने वाले गिरोह का पदार्फाश किया। पकड़ाए गए आरोपी मप्र सहित अन्य राज्य में इस तरह की घटनाओं का अंजाम देते थे। मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने 35 हजार का इनामी बदमाश सहित 3 अन्य आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया साथ ही आरोपियों के ठिकानों से 10 लाख रूपए से अधिक की सामाग्री भी जब्त की है।
पुलिस अधीक्षक डॉ. शिवदयाल सिंह ने बताया कि 11 दिसंबर को सोनकच्छ थाना पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि 35 हजार रूपए का ईनामी बदमाश जितेन्द्र सिंह अपने साथियों के साथ क्षेत्र में घूम रहा है। सूचना के आधार पर जिले के 3 थाना प्रभारी अपनी टीमों के साथ कंजर डेरा ओढ़ व अन्य स्थानों पर पहुंचे और दबिश देकर घेराबंदी करके जितेन्द्रसिंह और उसके अन्य साथियों को पकड़ा। उनसे पूछताछ करने पर पता की उक्त आरोपी हाईवे पर लूट की घटनाओं को अंजाम देते है। आरोपियों ने मप्र सहित महाराष्ट्र, गुजरात, राजस्थान, आंध्रप्रदेश, तमिलनाडु, कर्नाटक, हरियाणा सहित अन्य प्रदेशों में हाईवे पर चलने वाले ट्रकों में लूट की घटनाओं को अंजाम दिया है। पुलिस ने गिरोह सदस्यों से फ्रीज, वाशिंग मशीनें, इलेक्ट्रानिक सामग्री कार्टून्स व मोटर साइकिले लगभग 10 लाख रूपए की सामाग्री की है। उन्होनें बताया कि आरोपी लूट की वारदात को अंजाम देने के लिए जिस वाहनों का उपयोग करते थे उन्हें भी जब्त किया है।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि आरोपी जितेन्द्र और उसके गिरोह की लंबे समय से तलाश थी इनके और भी सदस्य गिरोह में है जिनकी तलाश भी की जा रही है।
इनका रहा सराहनीय कार्य
पुलिस की टीम में एसडीओपी पीएन गोयल, सोनकच्छ थाना प्रभारी नीता देअरवाल, उपनिरिक्षक विजेन्द्र सोलंकी, नरेन्द्र अमकरे, सुषमा भास्कर, सउनि मानसिंह, प्रधान आरक्षक भीमलाल, शिव कुमार, शांतिलाल, मोहन, शैलेन्द्र राणा, आरक्षक विकास, लक्ष्मण, सुधीर, जोगेन्द्र, संदीप, लोकेश, महिला आरक्षक सुगन, सैनिक मांगीलाल, सायबर सेल प्रधान आरक्षक शिवप्रताप सिंह, सचिन की सराहनीय भूमिका रही।
फोटो क्रमांक 006 + 007 + 008 + 009