April 25, 2024

महिदपुर। प्रधानमंत्री आवास योजना के हितग्राहियों से संवाद एवं हितलाभ वितरण कार्यक्रम में माननीय मुख्यमंत्रीजी द्वारा मंदसौर में आयोजित मुख्य कार्यक्रम में प्रदेश के 1.01 लाख आवास हितग्राहियों को 101 करोड़ की राशि का भुगतान सिंगल क्लिक के माध्यम से किया गया। इसी तारतम्य में नगरपालिका महिदपुर में आयोजित कार्यक्रम में क्षेत्रीय विधायक बहादुरसिंहजी चौहान के मुख्य आतिथ्य में हितग्राहियों को प्रतीक स्वरूप स्वीकृति पत्र दिए जाकर 149 हितग्राहियों को प्रथम किश्त वितरण तथा 75 हितग्राहियों को द्वितीय किश्त कुल राशि 224 लाख वितरण किया गया।
कार्यक्रम का शुभारंभ मां सरस्वतिजी के चित्र पर माल्यर्पण एवं दीप प्रज्वलित कर किया गया, तदोपरांत अतिथियों का स्वागत पुष्पामालाओं से नगरपालिका द्वारा किया गया।
कार्यक्रम में उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए विधायक श्री चौहान ने कहा कि उनके अथक प्रयासों से अधिक से अधिक आवासों की स्वीकृति दिलाई जाकर गरीबों लोगों के पक्के मकान बनाने का सपना साकार किया जा रहा है, वहीं महिदपुर स्थित क्षिप्रा नदी को नमामि गंगा मिशन में शामिल कर व अमृत 2.0 योजना में महिदपुर नगरपालिका को एक बड़ी सौगात मिलना बताया। साथ ही महिदपुर के नालों को क्षिप्रा नदी में मिलने से रोकने के लिए 9 करोड़ की स्वीकृति भी दिलाने का उल्लेख किया गया।
कार्यक्रम की अध्यक्षता नगरपालिका अध्यक्षा नानीबाई ओमप्रकाश माली ने की। कार्यक्रम में नगरपालिका उपाध्यक्ष राजाराम कहार, पार्षद आशा राठौर, जगदीश राठौर, अनिल आंचल्या, मुबारिक मंसूरी, इकबाल नागौरी, रईस कुरैशी, पूर्व नगरपालिका उपाध्यक्ष कैलाश राठी, ललित गार्डी, सूधीर मूणत, देवेन्द्र उद्धव, भीम दावरे, औम सोनी, नगरपालिका के कर्मचारी विभिन्न योजनाओं के हितग्राही उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन नगरपालिका सहायक यंत्री ने किया।
सुसनेर। गुरुवार को समीपस्थ मंदसौर जिले में मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान के प्रधानमंत्री आवस योजना के अंतर्गत एक लाख एक हजार से अधिक शहरी हितग्राहियों एवं प्रधानमंत्री स्वनिधि के दो लाख पचास हजार हितग्राहियों को कार्यक्रम आयोजित कर पूरे प्रदेश के इन योजनाओं के हितग्राहियों को क्लिक के माध्यम से लाभ दिया गया। मुख्यमंत्री चौहान के इस कार्यक्रम का लाईव प्रसारण नगर परिषद बैठक हाल में कार्यक्रम आयोजित कर लाईव प्रसारण दिखाया गया।इस अवसर पर नगर के 105 प्रधानमंत्री आवास योजना के हितग्राहियों को प्रथम एवं द्वितीय किश्त का लाभ उनके खातों में एक एक लाख रुपये की राशि क्लिक के माध्यम से मुख्यमंत्री के द्वारा मंदसौर में आयोजित कार्यक्रम में दिया गया। कार्यक्रम के पश्चात जिन हितग्राहियों को आवास योजना की प्रथम किश्त डाली गई उनके घर का भूमिपूजन किया तथा जिनकों द्वितीय किश्त डाली गई उनका पुष्पमाला से स्वागत सम्मान किया।