April 26, 2024

घटनास्थल पर पहुंचे पुलिस अधीक्षक, कलेक्टर व प्रशासनिक अमला, हादसे में ढाई साल की बच्ची सुरक्षित

दैनिक अवन्तिका रुनीजा

रुनिजा से 7 किलोमीटर दूर रतलाम इंदौर हाईवे सातरुंडा चौराहे पर काल बनकर आए ट्रक ने कई लोगों को रौंदते हुए मौत के घाट उतारा दिया और कई लोगों को घायल कर दिया। बताया जा रहा है कि यहां एक तेज रफ्तार ट्रक ने सड़क किनारे बैठे लोगों को जोरदार टक्कर मार दी। जिसमें 5 लोगों की मौत हो गई, जबकि कई लोग घायल हो गए।

घटना की सूचना मिलने के बाद बिलपांक थाना पुलिस और स्थानीय लोगों ने घायलों को जिला अस्पताल और मेडिकल कॉलेज पहुंचाया है। कुल 10 घायलों को जिला अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में भर्ती किया गया है। जिसमें दो की हालत गंभीर बताई जा रही है। घटना रविवार शाम करीब 5 बजे की है। सातरुंडा चौराहे पर कुछ लोग सड़क किनारे बैठकर बस का इंतजार कर रहे थे। तभी हाईवे से गुजर रहा एक ट्रक अनियंत्रित हो गया और लोगों को रौंदते हुए निकल गया।

माताजी के दर्शन करने गए थे
प्रत्यक्षदर्शी और घायल पूजा का कहना है कि उनके परिवार के 7-8 लोग सातरुंडा माताजी के दर्शन करने आए थे। दर्शन करने के बाद वह सातरुंडा चौराहे पर बस का इंतजार कर रहे थे। इसी दौरान एक ट्रक अनियंत्रित होकर आया और टक्कर मार दी। टक्कर के बाद कुछ भी समझ में नहीं आया।
घायल विशाल चौरड़िया ने बताया कि हम लोग वहां इंतजार कर रहे थे, मैं डिवाइडर के दूसरी तरफ था। तभी चीख पुकार मच गई। बस का इंतजार कर रहे लोग लहुलूहान हालत में सड़क पर नजर आए। प्रत्यक्षदर्शी जुझार सिंह राठौर ने बताया कि मैं पास में ही किराने की दुकान पर खड़ा था। 15 से 20 सवारी वहां खड़ी थी, तभी ट्रक सभी को रौंदते हुए आगे बढ़ गया। ऐसा लगा कि ट्रक ड्राइवर कंट्रोल नहीं कर पाया और अनियंत्रित होकर भीड़ पर चढ़ गया।

20 दिन पहले भी हुआ था हादसा
करीब 20 दिन पहले भी रतलाम में ऐसे ही एक हादसे में 4 लोगों की जान चली गई थी। फोरलेन पर जमुनिया फंटे के पास बेकाबू कार ने करीब एक दर्जन मजदूरों को जोरदार टक्कर मार दी थी। इस हादसे में 4 मजदूरों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया, जबकि 8 मजदूर घायल हो गए थे।

हादसे में घायल हुए लोगों के नाम
ॅ राखी पत्नी कन्हैयालाल धाकड़ निवासी-बागरौद
ॅ विशाल पुत्र भंवरलाल चौरड़िया निवासी-बरवलगढ़
ॅ भागीरथ पुत्र दुलाजी
निवासी- घटघारा
ॅ खुशबु पुत्री भंवरलाल चौरड़िया निवासी- बरवलगढ़
ॅ मंगल पुत्र गोपाल परमार
निवासी-ढोलाना
ॅ मधु पुत्री शंभू परमार
निवासी- ढोलाना
ॅ शांतिबाई पत्नी शंभूलाल परमार निवासी- ढोलाना
ॅ संगीता पत्नी पारस
निवासी- घोड़ाघाट
ॅ निकीत पुत्री भंवरलाल परमार निवासी- बदनावर