April 19, 2024

उज्जैन। एक ही रात में 2 दुकानों में हुई वारदात का तराना पुलिस ने शनिवार को आरोपियों के गिरफ्त में आने पर खुलासा किया है। पुलिस ने 24 घंटे में दोनों वारदात में शामिल दो नाबालिगों सहित 4 बदमाशों से 1.20 लाख का माल बरामद किया है। एक आरोपी फरार है।
टीआई भीमसिंह पटेल ने बताया कि 23 नवम्बर की रात मंडी गेट पर गल्ला दुकान में ताला तोड़कर बदमाशों ने सोयाबीन तीन बोरियां चोरी कर ली थी। 25 नवम्बर को दुकानदार शिवम जयसवाल ने मामले की शिकायत थाने आकर दर्ज कराई थी। उसी रात तोबरीखेड़ा चौराहा पर हार्डवेयर दुकान से प्यायवुड, कांच का सामान, बेटन, रोल, पाइप, प्लाय के पट्टे, रॉड, फैग्जीबल प्लाय करीब 1.10 लाख का चोरी होना सामने आया था। मामले में 24 नवम्बर को महेश विश्वकर्मा की शिकायत पर केस दर्ज किया और वारदात करने वालों की तलाश शुरू की। 24 घंटे में पुलिस को सफलता मिल गई। गल्ला दुकान में इंद्रा कालोनी के रहने वाले माखन पिता हीरालाल बागरी, रवि पिता छितुलाल मालवीय और गणेश बागरी ने अंजमा दिया था। तीनों की तलाश करने पर गणेश फरार होना सामने आया। दोनों आरोपितों को गिरफ्त कर उनकी निशानेदही पर 10 हजार कीमत की सोयाबीन बरामद की गई है। फरार गणेश तराना थाने का हिस्ट्रीशिटर बदमाश है, जिसके खिलाफ 10 से अधिक मामले दर्ज है। गिरफ्त में आए दोनों आरोपितों को न्यायालय में पेश किया गया। जहां से न्यायिक हिरासत में जेल की सलाखों के पीछे भेजा गया है। हार्डवेयर दुकान में 2 नाबालिगों ने चोरी की थी।
दोनों थाना क्षेत्र के रहने वाले है। उन्हें मुखबीर की सूचना पर हिरासत में लेकर पूछताछ की गई तो उन्होंने वारदात करना कबूल कर लिया। उनकी निशानेदही पर घर में छुपाकर रखा 1.10 लाख का सामान बरामद किया गया है। दोनों के खिलाफ चोरी का प्रकरण दर्ज कर बाल न्यायालय में अभियोग पत्र प्रस्तुत किया जाएगा।