March 28, 2024

ग्वालियर। इंडियन नेवी के 8 रिटायर्ड ऑफिसर कतर में 70 से भी ज्यादा दिनों से नजरबंद हैं। इनमें से एक ऑफिसर मप्र के ग्वालियर के रहने वाले हैं। उनकी बहन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और विदेश मंत्री से भाई की रिहाई की मांग की है। उनका कहना है कि भाई को न किसी से मिलने दिया जा रहा है, न ही उनके परिवार के पास जाने दिया जा रहा है।

ग्वालियर के विंडसर हिल्स निवासी रिटायर्ड ऑफिसर पुर्णेन्दु तिवारी की बहन डॉ. मीतू भार्गव ने ट्वीट कर मदद मांगी है। यह ट्वीट उन्होंने पीएम को टैग करते हुए किया है। उन्होंने लिखा- उनके भाई पुर्णेन्दु तिवारी इंडियन नेवी से रिटायर्ड ऑफिसर हैं। वह अपने 7 ऑफिसर्स के साथ कतर की कंपनी दहरा ग्लोबल टेक्नोलॉजी एंड कंसलटेंसी सर्विसेज के लिए काम करते हैं। पुर्णेन्दु इस कंपनी में MD (मैनेजिंग डायरेक्टर) हैं। कंपनी की ओर से ये सभी 8 रिटायर्ड इंडियन नेवी ऑफिसर कतरी एमिरी नौसेना को ट्रेनिंग और दूसरी जरूरी सेवाएं देने गए हुए थे। उन्हें अचानक सरकार ने निगरानी में लेकर नजरबंद कर दिया।

दोहा में अवैध हिरासत में

सीडीआर पुर्णेन्दु तिवारी की बहन मीतू भार्गव का कहना है कि भारतीय सेना में सेवाएं दे चुके 8 लोगों को पिछले 70 दिनों से दोहा में अवैध तरीके से हिरासत में रखा गया है।