April 16, 2024

गुना में सातवीं कक्षा के छात्र को जमीन पर बैठाया, हिंदूवादियो ने किया भारी हंगामा, 2 टीचर पर एफआईआर

गुना। यहां मिशनरी स्कूल में ‘भारत माता की जय’ बोलने पर बवाल हो गया। 7वीं के स्टूडेंट को न सिर्फ जमकर फटकार लगाई, बल्कि उसे अगले 4 पीरियड तक जमीन पर भी बैठाए रखा। जानकारी लगने पर हिंदू नेताओं और पेरेंट्स ने स्कूल में हंगामा कर दिया। मामले में दो टीचर्स के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है।

गुना के रहने वाले रोहित जैन बताया कि उनका बेटा क्राइस्ट स्कूल में कक्षा 7वीं में पढ़ता है। बुधवार को स्कूल में प्रेयर के बाद उसने ‘भारत माता की जय’ बोल दिया। इसी बात पर मौजूद टीचर भड़क उठे। बच्चे को 4 पीरियड तक जमीन पर बैठने की सजा दी गई। उसे डराया-धमकाया गया। यह बात बच्चे के दिल में इतनी असर कर गई कि घर पहुंच कर उसने खुद को कमरे में बंद कर लिया। माता-पिता ने तुरंत हाव भाव देख उससे बात की, तो बच्चे ने पूरी घटना बताई। क्राइस्ट स्कूल में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद समेत दूसरे हिंदू संगठन के लोग भी पहुंच गए। यहां नारेबाजी भी की।
क्राइस्ट स्कूल में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद समेत दूसरे हिंदू संगठन के लोग भी पहुंच गए। यहां नारेबाजी भी की।

पेरेंट्स और हिंदू संगठनों ने किया हंगामा

पेरेंट्स, एबीवीपी, बजरंग दल और सामाजिक संगठन के लोग गुरुवार दोपहर स्कूल में परिसर में धरने पर बैठ गए। उन्होंने नारेबाजी करते हुए हनुमान चालीसा का पाठ किया। सूचना पर पुलिस और प्रशासन के अफसर भी मौके पर पहुंच गए। स्कूल प्रबंधन ने घटना को लेकर लिखित में माफी मांगी।

स्कूल ने कर रखा सरकारी जमीन पर कब्जा

इधर, पूर्व विधायक और पूर्व नपाध्यक्ष राजेन्द्र सिंह सलूजा ने बताया कि स्कूल ने कैंपस के अंदर सरकारी जमीन पर कब्जा जमा रखा है। उन्होंने एसडीएम से जमीन को मुक्त कराने की मांग की। सूचना पर पूर्व विधायक राजेंद्र सलूजा पहुंच गए। वह स्कूल परिसर में धरने पर बैठ गए। हनुमान चालीसा का पाठ भी किया।

दो टीचर्स के खिलाफ केस

प्रदर्शन के बाद कोतवाली में टीचर जस्टिन और जास्मिना खातून के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई।