April 24, 2024

श्रीमती सुमित्रा महाजन खुद कह रहीं कि नहीं आया ऐसा कोई संदेश, फिर भी लोग हैं कि मानने को तैयार नहीं

इंदौर। पूर्व लोकसभा अध्यक्ष और इंदौर से 8 बार सांसद बन चुकी ताई यानी सुमित्रा महाजन को राज्यपाल बनाए जाने की खबरें चर्चाओं के दौर में फिर तेजी से चल रही है। ताई खुद इंकार कर चुकी हैं कि उनके पास ऐसा कोई संदेश नहीं है, लेकिन सोशल मीडिया पर बधाई देने वाले उत्साहीलाल तो उन्हें राज्यपाल बना भी चुके हैं।

गत् 11 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब महाकाल लोक का लोकार्पण करने के लिए उज्जैन पहुंचे थे , तब उन्होंने सुमित्रा महाजन से चर्चा की थी। इसी बीच ये खबरें सामने आई कि उन्हें राज्यपाल बनाया गया है।

2019 में लोकसभा चुनाव के दौरान ताई की उम्र को देखते हुए उन्हें टिकट नहीं दिया गया था। इसके बाद से उन्हें नई जिम्मेदारी देने की चर्चा चल रही थी। यह जानकारी सामने आई थी कि रविवार को कुछ राज्यों में राज्यपाल की नियुक्ति की जाने वाली है। इसी बीच ये चर्चा चल पड़ी कि महाराष्ट्र में सुमित्रा महाजन को राज्यपाल बनाया गया है। ये खबर सामने आते ही सोशल मीडिया पर ताई को बधाई देने का सिलसिला शुरू हो गया। ताई के समर्थकों ने उन्हें फेसबुक और ट्विटर पर बधाई संदेश भेजना शुरू कर दिया। यह देखकर सुमित्रा महाजन ने इन सभी खबरों का खंडन करते हुए बताया कि लोग मुझसे यह बोल रहे हैं कि मैं राज्यपाल बन गई हूं ,लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं है। जो लोग राज्यपाल बनाने का फैसला करते हैं उनकी तरफ से मुझे इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है और न ही मेरी इस बारे में चर्चा हुई है।