March 29, 2024

इंदौर। रतलाम रेल मंडल के नए डीआरएम रजनीश कुमार शनिवार को इंदौर पहुंचे। यहां उन्होंने रेलवे स्टेशन और कोचिंग डिपो का भी निरीक्षण किया। इसके बाद सांसद शंकर लालवानी के साथ रेलवे अफसरों की बैठक ली। निरीक्षण के दौरान कोचिंग डिपो में इंदौर दौंड एक्सप्रेस के एक डिब्बे में सुधार कार्य करते हुए पाया गया तो डीआरएम ने कर्मचारी से पूछा कि इसमें क्या खराबी है। कर्मचारी ने बताया कि इसके व्हील के पास की स्प्रिंग टूट गई है।
डीआरएम रजनीश कुमार ने बताया कि मैंने प्रोजेक्ट की समीक्षा की है। इनमें तेजी लाई जाएगी। इंदौर स्टेशन के विकास को लेकर हम लगातार काम कर रहे हैं। इसे बेहतर बनाने के लिए प्रयास करेंगे। कोचिंग डिपो में कर्मचारी अच्छा काम कर रहे थे। उन्होंने कहा कि यह मेरा सामान्य दौरा था। इंदौर से जुड़े प्रोजेक्ट और दोहरीकरण के काम को भी तय समय में पूरा किया जाएगा।

शास्त्री ब्रिज टूटेगा, नया बनेगा

सांसद शंकर लालवानी ने बताया कि नए डीआरएम से कई मुद्दों पर चर्चा हुई है। भविष्य की योजना को ध्यान में रखकर कर इंदौर स्टेशन का विकास कर रहे हैं। पार्क रोड वाले नए स्टेशन के लिए रेलवे के पास कई नामों के सुझाव भी आ चुके हैं, जिन्हें राज्य सरकार को भेजे जाएंगे, इसके बाद स्टेशन का नाम तय होगा। वहीं इंदौर दाहोद रेल प्रोजेक्ट, इंदौर-उज्जैन के दोहरीकरण को लेकर भी बात हुई है। लालवानी ने बताया कि भविष्य की जरूरत को देखते हुए शास्त्री ब्रिज को तोड़कर नया बनाना पड़ेगा। इसके बाद ही इसके ऊपर से मेट्रो ट्रेन भी गुजर सकेगी। सभी अधिकारियो के साथ समन्वय स्थापित कर काम किया जाएगा।