March 28, 2024

आप भी हो सकते हैं दिल्ली महाराष्ट्र की महिला चोर गैंग के शिकार!

इंदौर। भंवरकुआं थाना क्षेत्र में दिल्ली-महाराष्ट्र की महिला चोर गैंग ने छात्रा के साथ वारदात को अंजाम दिया। गनीमत ये रही कि उनके भागने के पहले ही आई बस के स्टाफ की मदद से उन्हें पकड़ लिया गया। एक चोरनी के पुराने अपराध की जानकारी भी पुलिस को मिली है।
दरअसल हुआ यूं कि आनंद नगर चितावद की रहने वाली छवि शर्मा (छात्रा) 28 तारीख को नवलखा से आई में बैठी। इस दौरान उसके पास आकर तीन महिलाएं भी बैठ गई। आई बस में सफर करते हुए छात्रा को पता ही नहीं चला कि इन तीनों चोरनियों ने उसके बड़े हैंड बेग में से उसका पर्स कब निकाल लिया। जब वह बस स्टाप पर उतरी तो इसका पता चला।

भंवरकुआं टीआई शशिकांत चौरसिया ने बताया कि जब छात्रा आई बस से उतरी तो बस के स्टाफ की नजर उसके बेग पर पड़ी। जो खुला हुआ था। वे तुरंत हरकत में आए और उन्होंने छात्रा को रोका। बस में लगे सीसीटीवी कैमरे की जांच की। जिसमें तीनों महिलाएं छात्रा के हैंड बेग से पर्स निकालते हुए दिखी। इसके बाद तुरंत तीनों महिलाओं को पकड़ा। महिलाओं के पास से छात्रा का पर्स भी बरामद किया गया।

तीनों चोरनी गिरफ्तार

पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और तीनों महिलाओं को पकड़ कर थाने लाया गया। इस वारदात में ममता पति राहुल निवासी दिल्ली हाल मुकाम राजेंद्र नगर, सुमन पति कार्तिक निवासी दिल्ली हाल मुकाम राजेंद्र नगर और सोनम पति गौरव निवासी महाराष्ट्र हाल मुकाम राजेंद्र नगर को गिरफ्तार किया।

ये सावधानियां बरतें…

पुलिस के मुताबिक जब भी आप किसी बस में सफर करें तो वहां सावधानी जरुर रखें। बस में चढ़ते और उतरते वक्त अपने सामान को जरुर चेक करें।कोई कीमती सामान पास में है तो उसका ध्यान रखे। महिलाएं आकर आपके आसपास बैठे या आपका ध्यान भटकाने की कोशिश करें तो उनकी बातों में न आए। अगर कोई वारदात हो जाती है तो तुरंत इसकी शिकायत पास के थाने या 100 नंबर पर करें। पर्स की चेन को पूरा लगाकर रखे।