April 20, 2024

ग्वालियर। रेलवे स्टेशन से नवविवाहिता अपने देवर और भांजे को चकमा देकर प्रेमी के साथ भाग गई। लाइन लंबी होने पर उसने दोनों को सामान देखने का कहा और खुद टिकट लेने गई। काफी देर तक जब वह नहीं लौटी तो उन्होंने अपने और भाभी के परिवारवालों को सूचना दी। रेलवे पुलिस ने सीसीटीवी चेक किए तो वह एक युवक के साथ बाइक से जाते हुए नजर आई।

भिंड के मेहगांव की रहने वाली 22 साल की युवती का विवाह दो महीने पहले ही शिवपुरी निवासी युवक से हुआ था। दिवाली के पहले वह माता-पिता से मिलकर आने का कहकर गई थी। भाभी को लेने के लिए देवर अपने भांजे के साथ मेहगांव पहुंचा। शुक्रवार को तीनों बस से मेहगांव से ग्वालियर बस स्टैंड पहुंचे। उन्हें शिवपुरी जाने के लिए ट्रेन पकड़ना थी, इसलिए तीनों पैदल ही रेलवे स्टेशन की ओर रवाना हुए। यहां टिकट की लाइन काफी लंबी थी। भीड़ देखकर भाभी ने कहा- महिलाओं की लाइन छोटी है, इसलिए तुम दोनों सामान देखो, मैं टिकट लेकर आती हूं। बहाने से वह बाहर निकली और सर्कुलेटिंग एरिया में बाइक पर खड़े युवक के साथ चली गई। काफी देर तक भाभी के नहीं लौटने पर देवर ने अपने और भाभी के घर पर कॉल किया।
जीआरपी एसआई उमेश मिश्रा ने बताया कि नवविवाहिता दो लड़कों के साथ आई थी। इनमें एक की उम्र 15 और दूसरे की उम्र 18 साल रही होगी। वह भी 20-22 की रही होगी। वह टिकट विंडो पर आई। उसका नंबर आया ही था कि उसने उल्टी आने का बहाना किया और वहां से बाहर निकल गई। परिजनों ने अपहरण की शिकायत की। जीआरपी ने स्टेशन के गेट पर लगे CCTV कैमरों के फुटेज निकलवाए, जिसमें एक युवक स्टेशन परिसर में बाइक लेकर खड़ा नजर आया। नवविवाहिता बाहर निकलकर बाइक पर बैठती है और दोनों रवाना हो जाते हैं। पुलिस ने फुटेज के आधार पर उन्हें तलाश रही है। पिता की शिकायत पर जीआरपी ग्वालियर ने अज्ञात के खिलाफ अपहरण का केस दर्ज किया है।