April 25, 2024

सास बोली-10 साल बच्चा नहीं हुआ, बेटे में कमी

भोपाल। शादी के 10 साल बाद भी बच्चा नहीं हुआ तो महिला पर पति शक करने लगा। मां ने पत्नी का पक्ष लिया तो उसे गालियां देने लगा। परेशान बुजुर्ग अपने बेटे के खिलाफ एफआईआर कराने पहुंच गई। वह उसे घर से निकालना चाहती है।

आए दिन सास-बहू के झगड़े से लेकर अनबन और प्रताड़ना के मामले सामने आते रहते हैं, लेकिन भोपाल में दिल छू देने वाला मामला सामने आया है। गुरुवार दोपहर कोलार थाने में अपने बेटे के खिलाफ शिकायत करने के लिए एक 73 साल की बुजुर्ग महिला बहू के साथ पहुंची। शिकायत थी- शादी के 10 साल बाद भी बच्चा नहीं हुआ। डॉक्टर से जांच करवाई, तो बेटे में कमी निकली। अब वह बहू पर शक करता है।

पीड़ित सास ने बताया कि वह खुद पुलिस में थी। उम्र के इस पड़ाव में पति की ज्यादती के कारण उन्हें कुछ समय पहले तलाक दे दिया। छोटे बेटे के खिलाफ रिपोर्ट लिखाने आई हूं। जी हां, सगे बेटे के खिलाफ। बूढ़ी आंखों से अपने आंसू पोंछते हुए बुजुर्ग मां ने बताया कि मैं अपनी बहू को अच्छी जिंदगी जीते देखना चाहती हूं। मेरा बेटा, बहू पर शक करता है, लेकिन मुझे बहू पर पूरा विश्वास है।

बहू के माता-पिता नहीं हैं।सिसकियों को दबाते हुए बुजुर्ग सास ने कहा- मेरी बहू के माता-पिता नहीं हैं। उसे इंदौर के किसी पादरी ने गोद लिया था। पादरी की तरफ से बहू का रिश्ता आया। मैंने बहू से पूछा, तो उसने हां कर दिया। यह दोनों इंदौर में एक ही हॉस्पिटल में काम करते थे। साल 2012 में दोनों की शादी हो गई। शादी के कुछ साल बाद ही दोनों में झगड़े होने लगे। बहू मेरे पास कुछ महीनों के लिए भोपाल आ गई। मैंने भी बहू का साथ दिया।