April 19, 2024

देवास। बीएनपी थाने के अंतर्गत आने वाले अमलावती क्षेत्र के समीप कुछ विधर्मी लोग दो वाहनों में करीब एक दर्जन से अधिक गायों को परिवहन करते हुए गौकशी हेतु ले जा रहे थे। सूचना मिलते ही गौ भक्त पहुंचे तो उन्हें देखकर अज्ञात लोग भाग निकले। मामले में गौभक्तों ने थाना बीएनपी पर अज्ञात लोगों पर प्रकरण दर्ज करवाया है।
जानकारी के अनुसार बुधवार सुबह विजयागंज मंडी रोड स्थित ग्राम अमलावती डेल्टा स्कूल के समीप अवैध रुप से गायों को वाहनों में क्रूरतापूर्वक भरकर ले जाया जा रहा था सूचना मिलते पर कुछ गौभक्त मौके पर पहुंचे तो उन्हें देखकर बदमाश गायों को छोड़कर भाग निकले। मामले में थाना बीएनपी पुलिस ने धारा 4, 6 व 9, मप्र गौवंश प्रतिषेध अधिनियम के तहत अज्ञात लोगों पर प्रकरण दर्ज किया है।
इस मामले में राष्ट्रीय गौमाता अध्यक्ष जीतू रघुवंशी ने बताया कि ग्राम अमलवती के समीप डेल्टा स्कूल के समीप कुछ लोग करीब 30 से अधिक गायों को वध करने हेतु ले जा रहे थे। जिसमें से 5 गायों की मौत हो चुकी है। बाकी की गायों का पशु चिकित्सकों की मदद से उपचार करवाकर पुलिस की सहायता से गौशाला भेजा गया है। प्रशासन से निवेदन किया है कि ऐसे लोगों पर सख्त कर्रवाई कर उन्हें गिरफ्तार किया जाए।