March 28, 2024

इंदौर। शहर में गुरुवार दोपहर से शुरू हुआ हल्की बूंदाबांदी का दौर रातभर जारी रहा। रातभर में 12 मिलीमीटर वर्षा हुई। वहीं एयरपोर्ट स्थित मौसम केंद्र पर विगत 24 घंटे में शुक्रवार सुबह 8.30 बजे तक 18.6 मिलीमीटर वर्षा दर्ज हुई। शुक्रवार भी बादल छाए और सुबह 10.30 बजे तक भी हल्की बारिश चल रही थी। मौसम विज्ञानियों के मुताबिक आज दिनभर वर्षा जारी रहेगी।

 

गौरतलब है कि गुरुवार दोपहर एक बजे बाद रिंगरोड, रीगल, खंडवा रोड, एमआर-10, राजेन्द्र नगर, विजय नगर क्षेत्र में करीब एक घंटे तक वर्षा की तेज बौछारे पड़ी थीं। वर्षा के कारण शहर के दिन के तापमान में भी गिरावट देखने को मिली और गुरुवार को अधिकतम तापमान सामान्य से पांच डिग्री कम 27.5 डिग्री दर्ज किया गया। वहीं शुक्रवार सुबह न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक 21.1 डिग्री दर्ज किया गया।
भोपाल स्थित मौसम केंद्र के मौसम विज्ञानियों के मुताबिक शुक्रवार को भी शहर में हल्की से मध्यम वर्षा जारी रहेगी। वर्तमान में द्रोणिका लाइन तटीय आध्र प्रदेश, तेलंगाना विदर्भ होते हुए मध्य उप्र तक जा रही है। इस कारण बंगाल की खाड़ी से मिल रही नमी के कारण अभी इंदौर में वर्षा दिख रही है। वर्तमान में इंदौर में हवा की दिशा ऊपरी सतह तक दक्षिण पूर्वी घूम रही है जो नमी को खींचकर नीचे ला रही है। इसके असर से अभी शहर में अभी जैसे-जैसे बादल बनते है, उसके बाद फिर से वर्षा होती है।