March 29, 2024

बीती रात इंदौर में फिर पकड़ाए दो अल्पसंख्यक, मालवा- निमाड़ के गरबा पंडालों में नाम बदलकर घुसने वालों पर बजरंगियों की विशेष नजर

इंदौर/भोपाल। मालवा- निमाड़ सहित समूचे मध्यप्रदेश में गरबा पंडालों में गैर हिंदू युवकों के प्रवेश को लेकर विशेष सतर्कता बरती जा रही है।
रविवार की रात पंढरीनाथ इलाके मं पहुंचे तो यहां से दो मुस्लिम युवकों को पकड़ा। वे लड़कियों के वीडियो शूट कर रहे थे। बजरंगदल कार्यकर्ताओं ने उनसे आईडी कार्ड मांगे तो वे बता नहीं सके। नाम पूछने पर आनाकानी करने लगे। शंका होने पर बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने पुलिस को बुलाया। तब उन्होंने अपने नाम बताए। पंढरीनाथ पुलिस ने दोनों मुस्लिम युवक बिहार से आए हैं। दोनों पर कार्रवाई की गई है।
बजरंग दल के इंदौर विभाग संयोजक तन्नू शर्मा ने बताया कि गरबा पंडाल में वीडियो बना रहे आरोपियों के नाम सफिउल्लाह और मतीउररहमान जो बिहार जिला- मोतिहारी के रहने वाले है। वर्तमान निवास इनका मोती तबेला मे किराए के कमरे में रह रहे हैं।
श्री शर्मा ने कहा कि सोचने की बात यह है कि इंदौर में ऐसे कितने मुस्लिम समुदाय के लोग बिहार , उतरप्रदेस बंगाल, कलकत्ता जैसे कई शहरों से आकर इंदौर में बसे हैं और बिना थाने पर जानकारी दिए इंदौर में व्यापार कर किराये से रह रहे हैं।
फिर यही लोग हिन्दू बहुल क्षेत्र में हिन्दू लड़कियों से पप्पू, बबलू बनकर दोस्ती करते हैं और उन्हें लव जिहाद में फंसाकर अपने साथ भगा ले जाते हैं।
प्रदेश की मंत्री सुश्री उषा ठाकुर ने भी कलेक्टरों से कहा है कि बगैर आधार कार्ड के गरबा मंडलों में प्रवेश न हो। इस बीच हिंदूवादी संगठन भी सक्रिय हैं और वे ऐसे गैर हिंदू युवक जो गरबा पंडालों में पहुंच कर कमेंट करते हैं या सेल्फी लेते हैं या गरबा करती हुई लड़कियों के फोटो खींचते हैं , उन पर नजर रखते हुए उन्हें पुलिस तक सौंप रहे हैं।

इंदौर में गरबा पंडालों में पहले भी बजरंग दल के कार्यकर्ता करीब एक दर्जन से अधिक मुस्लिम युवकों को पकड़कर पुलिस के सुपुर्द कर चुके हैं।

उज्जैन के गरबा पंडाल में भी पकड़ाए थे 3 गैर हिंदू

उज्जैन में दो दिन पहले गरबा पंडाल में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने अल्पसंख्यक वर्ग के 3 युवकों की पिटाई कर दी। घटना कालिदास अकादमी में गरबा पंडाल में हुई। इस घटना का वीडियो भी सामने आया है। मध्यप्रदेश के कई शहरों में गरबा पंडाल में गैर हिंदुओं के प्रवेश पर हिंदूवादी संगठनों ने रोक लगाई है। उज्जैन में भी इसका असर देखने को मिला है। उज्जैन के एक गरबा पंडाल में तो बाकायदा बैनर पोस्टर लगाए गए हैं , जिसमें लिखा है गैर हिंदू युवकों का प्रवेश वर्जित।