April 20, 2024

होलकर स्टेडियम की तरफ सिर्फ पासधारी वाहनों को मिलेगा प्रवेश

इंदौर। इंदौर के होलकर स्टेडियम में कल 4 अक्टूबर को भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाले टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच के लिए पुलिस ने ट्रैफिक प्लान जारी किया है। स्टेडियम की तरफ सिर्फ पासधारी वाहनों को प्रवेश दिया जाएगा। बगैर पास वाली गाड़ियां बाल विनय मंदिर स्कूल, एसजीएसआइटीएस और पंचम की फैल में खड़ी करवाई जाएंगी। मैच के लिए 4 बजे से प्रवेश शुरू हो जाएगा।
यातायात डीसीपी महेशचंद जैन के मुताबिक, 300 से ज्यादा पुलिसकर्मी व अधिकारी यातायात व्यवस्था संभालेंगे। स्टेडियम के आसपास पार्किंग व्यवस्था न के बराबर है। पासधारी वाहनों को छोड़कर किसी भी वाहन को स्टेडियम की तरफ जाने नहीं दिया जाएगा। स्वामी विवेकानंद स्कूल व बास्केटबाल कांप्लेक्स में पार्किंग पास वाले वाहनों का प्रवेश घंटाघर की तरफ से रखा गया है। स्टेडियम के अंदर, बाहर, आईटीसी, अभय प्रशाल में पार्किंग के लिए आने वाली गाड़ियां लैंटर्न चौराहा और यशवंत क्लब की तरफ से आ सकती हैं। पुलिस का अनुरोध है कि असुविधा से बचने के लिए लोग सिटी बसों और लोक परिवहन के साधनों का उपयोग करें। मैच व्यवस्था के लिए एक हजार से ज्यादा पुलिसकर्मियों और अधिकारियों की ड्यूटी लगाई है। पुलिस मुख्यालय से भी बल मांगा गया है।

हेलमेट, माचिस, सिगरेट पर भी रोक

डीसीपी के मुताबिक, एमपीसीए अधिकारियों की सहमति से रेडियो, शीशे, ट्रांजिस्टर, बोतल, इंजेक्शन, चाकू व नुकीली चीजें, हथियार, शराब और नशीले पदार्थ, कैमरा, हैंड बैग, माचिस, सिगरेट, टिफिन, पावर बैंक, हेलमेट, पटाखे, ज्वलनशील पदार्थ, लैपटाप, डिब्बे, बड़े लेडीज बैग और सेल्फी स्टिक लाने पर रोक लगाई गई है।