March 28, 2024

तिरुवनंतपुरम-कोयट्टम में संगठन के मेंबर्स ने गाड़ियां तोड़ीं, कोल्लम में 2 पुलिसवालों पर हमला


ब्रह्मास्त्र  नईदिल्ली

15 राज्यों में पॉपुलर फ्रंट आॅफ इंडिया के 93 ठिकानों पर एनआईए की छापेमारी के बाद शुक्रवार को पीएफआई ने केरल बंद बुलाया है। एनआईए रेड का विरोध कर रहे संगठन के कार्यकर्ता हिंसक हो उठे। राजधानी तिरुवनंतपुरम और कोयट्टम में पीएफआई कार्यकर्ताओं ने सरकारी बसों और गाड़ियों में तोड़फोड़ की है।
पुलिस के मुताबिक कोल्लम में मोटर साइकिल सवार पीएफआई कार्यकर्ताओं ने 2 पुलिसकर्मियों पर हमला किया। पीएफआई के प्रदर्शन को देखते हुए राज्य सरकार ने पुलिस बलों की अतिरिक्त तैनाती की है। केरल हाईकोर्ट ने राज्यव्यापी बंद बुलाने के लिए पॉपुलर फ्रंट आॅफ इंडिया के नेताओं के खिलाफ सुओ मोटो एक्शन लिया है। केरल हाईकोर्ट के आदेश के मुताबिक कोई भी बिना अनुमति के बंद नहीं बुला सकता है। कांग्रेस ने गुरुवार को भारत जोड़ो यात्रा रोक दी है। इस पर भाजपा ने तंज कसा कि पीएफआई और इस्लामिक जिहादी संगठनों ने आज हड़ताल का आह्वान किया और कांग्रेस ने आज अपनी पद यात्रा रोक दी इससे घटिया और शर्मनाक कुछ नहीं हो सकता।

केरल से बंगाल तक छापेमारी, 106 अरेस्ट
उत्तर प्रदेश, केरल, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, तमिलनाडु, असम, महाराष्ट्र, बिहार, पश्चिम बंगाल, मध्यप्रदेश, पुडुचेरी, ओडिशा और राजस्थान में गुरुवार को एनआईए ने ईडी के साथ मिलकर छापेमारी की। रेड में करीब 300 से ज्यादा एनआईए अधिकारी शामिल रहे। इस दौरान जांच एजेंसी ने पीएफआई के 106 कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया।

मप्र में एनआईए की टीम पीएफआई के आरोपियों को लेकर भोपाल पहुंची, कोर्ट में पेश किया
इंदौर और उज्जैन से गिरफ्तार पीएफआई के लीडर्स को एनआईए की टीम जांच करवाने के लिए भोपाल लेकर आई। भोपाल के जेपी हॉस्पिटल में उनका मेडिकल परीक्षण कराया गया। एनआईए की टीम आज सुबह करीब 10 बजे एक निजी टूरिस्ट बस से चारों आरोपियों को हॉस्पिटल लेकर पहुंची। यहां डॉक्टरों ने उनका चेकअप किया। इसके बाद एनआईए की टीम पीएफआई के लीडर्स को लेकर कोर्ट पहुंच गई है। यहां विशेष न्यायधीश रघुवीर प्रसाद पटेल की कोर्ट में पेश किया गया। ये एनआईए की विशेष कोर्ट है। कोर्ट रूम में बिजली बंद होने से सुनवाई में देरी हो रही है।