April 23, 2024

ब्रह्मास्त्र नई दिल्ली
आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट ने भारत के खिलाफ खुले तौर पर मोर्चा खोल दिया है। आईएस ने सभी मुसलमानों को एकजुट होने और भारत पर हमला करने की अपील की है। आईएस ने इस अपील का मकसद भारत में इस्लाम की रक्षा करना बताया है। आईएस ने कहा है कि भारत सरकार इस्लाम को लगातार निशाना बना रही है। यह सब बातें आईएस के प्रवक्ता अबु उमर-उल-मुजाहिर ने एक बयान जारी करते हुए कही हैं।

आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट के प्रवक्ता ने एक बयान जारी कर मुसलमानों से खुलेआम भारत में आतंकी हमलों की अपील की है। आईएस के प्रवक्ता अबु उमर-अल मुजाहिर ने कहा है कि भारत के खिलाफ एकसाथ मिलकर हमला करना चाहिए। आईएस के प्रवक्ता अबु उमर-अल मुजाहिर ने दक्षिण और दक्षिण पूर्व एशिया के मुसलमानों से साथ आने की अपील की है। उसने कहा है कि भारत के खिलाफ एकसाथ मिलकर हमला करना चाहिए। मुजाहिर ने कहा है कि इस्लामिक स्टेट का मकसद भारत में इस्लाम की रक्षा करना है। क्योंकि वहां सरकार की तरफ से लगातार इसे निशाना बनाया जा रहा है। मुजाहिर ने कहा- डर की वजह से मुसलमानों में अपने मजहब की रक्षा करने का जज्बा खत्म हो गया है। इनके अंदर अब अपने दुश्मन से भी लड़ने की ताकत नहीं बची है। मुजाहिर ने 32 मिनट का यह भाषण अरबी में जारी किया है। मुजाहिर की स्पीच में भारत के मुसलमानों को देश पर हमले के लिए भड़काया जा रहा है।

मुजाहिर ने वीडियो में भारत के मुसलमानों के अलावा पाकिस्तान, बांग्लादेश, फिलीपींस, मलेशिया, इंडोनेशिया और सिंगापुर में रह रहे मुसलमानों को मिलकर भारत पर हमला करने की अपील की। अल मुजाहिर ने आतंकी संगठन की उन यूनिट्स की तारीफ की है, जिन्होंने अबुजा, नाइजीरिया और कांगो की जेल में बंद आतंकियों को छुड़ाने के लिए हमले किए थे। इराक और सीरिया में बड़े पैमाने पर इस्लामिक स्टेट के आतंकी जेल में बंद हैं। इनमें कई भारतीय भी हैं। हालांकि, मुजाहिर ने अपने भाषण में तालिबान पर भी निशाना साधा है।